Powered by Blogger.

"अंतर्राष्ट्रीय ब्लोगर शिरोमणि अवार्ड" - 2013 आयोजित

ताऊ टीवी फ़ोडके चैनल की ब्रेकिंग न्यूज में मैं रामप्यारे आपको एक सनसनी खेज खबर दे रहा हूं...दिल थाम के बैठिये. हमें विश्वसनीय सुत्रों से पता चला है कि इस बार    "अंतर्राष्ट्रीय ब्लोगर शिरोमणि अवार्ड" समारोह  आयोजित किया गया है....और खास बात  यह है कि ये  समारोह विश्व सुंदरी प्रतियोगिता की तर्ज पर दुनियां की  तीन शानदार  जगहों पर किया जायेगा.

हमारे विश्वसनीय सूत्रों ने यह खबर दी है कि निम्न तीन स्थानों पर विभिन्न समारोह और हिंदी की सेवा के लिये अखिल ब्रह्मांड से ब्लागर जुटेंगे. आप इंतजार किजीये......एक छोटा सा ब्रेक और उसके बाद हम आपको आगे का टेलीकास्ट लाइव दिखायेंगे.....बस पार्टी प्रवक्ता श्री खुशदीप सहगल किसी भी समय समस्त जानकारी देने मंच पर आने ही वाले हैं.......

ब्रेक...ब्रेक...ब्रेक... ब्रेक...ब्रेक...ब्रेक...ब्रेक...ब्रेक...ब्रेक...

पार्टी प्रवक्ता श्री खुशदीप सहगल

ब्रेक के बाद मैं रामप्यारे आपका पुन: स्वागत करता हूं....और लिजीये मिडिया को संबोधित करने पार्टी के वरिष्ठ  प्रवक्ता श्री खुशदीप सहगल आ चुके हैं.....सुनिये...वो क्या कह रहे हैं.....तालियों की गडगडाहट  के बीच कुछ सुनाई नही दे रहा है.....पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता खुशदीप सहगल माईक के सामने  बोलने को उठ खडे हुये हैं....

भाईयो और बहनों, मुझे यह घोषणा करते हुये अत्यंत हर्ष हो रहा है कि ब्लाग पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों ने आम सहमति और एक स्वर से हमारे सबसे बुजुर्ग,  अनुभवी व  वरिष्ठ नेता   श्री सतीश सक्सेना को आजीवन अध्यक्ष चुन लिया है. मुझे आशा ही नही बल्कि पूर्ण विश्वास है कि  उनके सफ़ल  नेतृत्व में हिंदी ब्लाग जगत पार्टी सफ़लता के नये सोपान तय कर सकेगी और इंशाल्लाह अगले चुनाव में फ़तेह हमारी ही होगी. सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि नये आजीवन अध्यक्ष महोदय के अनुभवों का लाभ उठायें और पार्टी को सशक्त करने में जुट जायें.

आजीवन पार्टी अध्यक्ष श्री सतीश सक्सेना

पार्टी की अगली रणनिती तय करने और हिंदी ब्लागिंग को गति देने  के लिये हमारे अनुभवी आजीवन  अध्यक्ष महोदय ने  "अंतर्राष्ट्रीय ब्लोगर शिरोमणि अवार्ड" समारोह  का आयोजन किया है जो कि हमारी पार्टी के अनन्य भक्त और सेवा भावी सदस्यों द्वारा निम्नानुसार प्रायोजित किया गया है.

इस समारोह का  प्रथम सत्र दुबाई में  3 दिन के लिये होगा और इसको  प्रायोजित किया है पार्टी के निष्ठावान फ़ायनेंसर और हिंदी सेवी श्री दिगंबर नासवा ने. पार्टी का दूसरा सत्र  7 दिन के लिये कनाडा में होगा जिसके प्रायोजक हैं अनन्य हिंदी सेवक और निष्ठावान आजीवन कमेटी मेंबर श्री समीर लाल .  कनाडा के बाद तीसरा सत्र  पिट्सबर्ग (अमेरिका) में  7 दिन के लिये होगा जिसके  प्रायोजक हैं प्रख्यात हिंदी सेवी, कवि  और पार्टी के आजीवन कमेटी मेंबर  श्री अनुराग शर्मा .

पार्टी की परंपरानुसार उक्त तीनों जगहों का समस्त खर्च प्रायोजक गण ही उठायेंगे. किसी भी जाने वाले ब्लागर को कोई खर्च नही देना होगा. इसके अतिरिक्त समारोह में हिस्सा लेने वाले प्रत्येक ब्लागर को हर समारोह में  पाकेट मनी के लिये  500 डालर भी  प्रायोजकों द्वारा भेंट स्वरूप दिये जायेंगे. अत: मैं आपसे निवेदन करूंगा कि असुविधा से बचने के लिये आप तुरंत अपना रजिस्ट्रेशन ताऊश्री रामपुरिया से संपर्क करके करवा लेवें. अन्य नियम/शर्तों,  सुविधाओं एवम कार्यक्रम एजेंडा इत्यादि की समस्त जानकारी  के लिये आपको एक छपा हुआ प्रपत्र अभी वितरित किया जायेगा, उसके अनुसार  ही समस्त कार्यक्रम होंगे.

भाईयों और बहनों, अब मैं आपसे आज्ञा चाहुंगा और अगले माह होने वाले   "अंतर्राष्ट्रीय ब्लोगर शिरोमणि अवार्ड" समारोह में आपसे फ़िर मुखातिब होऊंगा....जय हिंद...जय ब्लाग जगत...जय हिंदी.

सभी को एक छपा हुआ प्रपत्र दिया गया जिसमे निम्नानुसार नियम, कायदे, कानून व अन्य जानकारियां दी गई थी........


1. दुबाई, कनाडा व पिट्सबर्ग में यह समारोह क्रमश: आयोजित होगा. समस्त भाग लेने वाले ब्लागर्स को सुचित किया जाता  है कि यह यात्रा तीन सप्ताह में पूरी की जायेगी. यात्रा अधूरी छोडकर आने की परमिशन किसी भी हालत में नही दी जायेगी.

2. इन तीनों जगह की यात्रा ताऊ कैट एयरवेज  (कार्टून श्री काजलकुमार जी के सौजन्य से) के एयरक्राफ़्ट  से करवाई जायेगी. इस एयरक्राफ़्ट से ताऊ की मरखनी  भैंस चंपाकली भी साथ जायेगी जिससे किसी भी यात्री को दूध की कमी ना हो.


इसके अतिरिक्त यात्रियों की सुरक्षा एवम  हैंगर में  एयरक्राफ़्ट की देखभाल व तकनीकी सुधार का कार्य भी चंपाकली ही  देखेगी यानि चंपाकली ही फ़्लाईट इंजीनियर का भी दायित्व संभालेगी.

3. यात्रा के दौरान  खाने में श्री अभिषेक ओझा की तरफ़ से  "चिकन आलाफ़ूस" (निरामिष) आवश्यक तौर पर परोसा जायेगा जिसे खाना कंपलसरी होगा, इसके सेवन से बीमार पडने की संभावना खत्म हो जायेगी. अपनी पसंद का खाना आप रजिस्ट्रेशन के समय ही लिखवा देवें. खाने का यह मेन्यू सुश्री रचना जी के सौजन्य से प्राप्त हुआ है और उन्हीं को इसका प्रायोजन दिया गया है.  अपनी पसंद का खाना आप यहां पर मेन्यू देखकर सलेक्ट कर सकते हैं.

4. इस सम्मेलन में भाग लेने वाले ब्लागरों में से ही किसी को सर्वसम्मति से   "अंतर्राष्ट्रीय ब्लोगर शिरोमणि अवार्ड" दिया जायेगा. इसकी एक विशेषता यह होगी कि यह अवार्ड श्री खुशदीप सहगल वाले  मक्खन के हाथों प्रदान  किया जायेगा जो कि बडे सौभाग्य की बात होगी.

5. भाग लेने वाले हर ब्लागर के लिये किसी ना किसी तरह के सम्मान की व्यवस्था आवश्यक रूप से की गई है, अत: यह मौका हाथ से ना जाने दें.

6. वर्किंग कमेटी और केंद्रीय कमेटी का गठन भी समारोह के दौरान ही किया जायेगा.

7.  "अंतर्राष्ट्रीय ब्लोगर शिरोमणि अवार्ड" समारोह के टेलिकास्ट के आजीवन अधिकार "ताऊ टीवी फ़ोडके चैनल" को दे दिये गये हैं.

8.  ताऊ की "कैट एयरवेज" इस समारोह की आजीवन एयर लाईन रहेगी.

9. इस समारोह में ताऊ सद साहित्य प्रकाशन की पुस्तकों एवम ताऊ ब्रांड दवाओं की बिक्री भी की जायेगी. अन्य कोई ब्रांड का सामान नही बिकेगा.

10.  "अंतर्राष्ट्रीय ब्लोगर शिरोमणि अवार्ड" समारोह इस साल से प्रति वर्ष आयोजित किया जाना तय हुआ है. अगले साल के लिये इस समारोह को प्रायोजित करने वाले इच्छुक लोग फ़ीस इत्यादि के लिये  ताऊ श्री रामपुरिया से संपर्क करके जानकारी प्राप्त  सकते हैं. एक से ज्यादा प्रायोजक होने की स्थिति में प्रायोजक का चुनाव बोली लगवा कर किया जायेगा, जो ज्यादा बोली लगायेगा, उसी के यहां अगला समारोह आयोजित होगा.  अगले साल के  समारोह स्थल की घोषणा,  पिटसबर्ग सम्मेलन के दौरान कर दी जायेगी.

11. यदि आप भी अपनी किसी पुस्तक का विमोचन इस समारोह में करवाना चाहें तो "ताऊ सद साहित्य प्रकाशन" के व्यवस्थापक श्री रामप्यारे से अविलंब संपर्क कर लें क्योंकि  समारोह पुस्तिका सहित   इस समारोह के आजीवन विमोचन अधिकार भी  ताऊ सद साहित्य प्रकाशन को दिये गये हैं.

शेष अगले भाग में.......
(क्रमश:)

77 comments:

  1. आपकी यह रचना कल गुरुवार (20-06-2013) को ब्लॉग प्रसारण पर लिंक की गई है कृपया पधारें.

    ReplyDelete
  2. ताऊ यह चिकन आलाफ़ूस" (निरामिष) समझ में आया नहीं कि जब चिकन है तो निरामिष कैसे होगा !!
    राम राम ताऊ !!

    ReplyDelete
    Replies
    1. चिकन आलाफ़ूस तो पौराणिक काल की वेज डिश है जो विटामिन प्रोटीन से युक्त होती है. रेसीपी जानने हो तो फ़ीस भिजवाये, फ़ार्मुला आपको दे दिया जायेगा.:)

      रामराम.

      Delete
  3. ताउजी जब भैस उडानी हो , आई मीन जहाज टेक ऑफ करवाना हो तो जोर से भैस की पूछ मरोड़ देना, बस ! :)

    ReplyDelete
    Replies
    1. :) भैंस जी ने दूँ लिया तो आपकी और ताऊ की, दोनों की खैर नहीं ...

      Delete
    2. सॉरी, भैंस जी ने सुन लिया तो आपकी और ताऊ की, दोनों की खैर नहीं ...

      Delete
    3. गोदियाल जी, हमारी चंपाकली की पूंछ मरोडना तो दूर कोई उसको हाथ भी नही लगा सकता वैसे चंपाकली चंद्रमा की सैर भी स्वयं स्पेस एयरक्राफ़्ट चलाकर कर आई है.

      आप निश्चिंत रहें, चंपाकली एयरोनाटिकल इंजीनियरिंग में PG है. :)

      रामराम.

      Delete
  4. कहीं काठमांडू से डेट्स क्लैश तो नहीं कर रहीं न ? तब तो आना न हो पायेगा :-(

    ReplyDelete
    Replies
    1. आप तो विज्ञान कथा लेखक हैं, इधर खुद आ जाइए, उधर अपना थ्री-डी प्रोजेक्शन भिजा दीजिये ... ताऊ सद साहित्य प्रकाशन को तो आप जानते ही हैं

      Delete
    2. मिश्र जी, वैसे जो सुझाव अनुराग जी ने दिये हैं वो ज्यादा सही है. पर हम कोशीश कर रहे हैं इन तारीखों का टकराव ना हो, क्योंकि ताऊ खुद भी उन दिनों में काठमांडू मे ही रहेगा और सम्मेलन में आने की भी कोशीश करेगा.

      रामराम.

      Delete
    3. ताऊ काठमांडू से भी पुरस्कार लेने की जुगाड़ में है ..

      Delete
    4. सतीश जी, हमने पहले ही कहा है हमें पद और पुरस्कार से कोई मतलब नही, अपना तो बस धंधा चलते रहना चाहिये.

      वैसे हम निजी यात्रा पर काठमांडू जा अवश्य रहे हैं और पुरस्कार मिल गया तो वापस भी नही करेंगे.:)

      Delete
    5. हम तो पहले ही आपके पक्ष में हवा बना रहे हैं ... जरूर मिलेगा पुरूस्कार ...

      Delete
  5. शुभकामनाएं शुभकामनाएं कामयाब हो ब्लागर शिरोमणि कार्यक्रम .

    ReplyDelete
  6. खूबसूरत अंदाजे बयाँ ........राम राम

    ReplyDelete
  7. क्या गारंटी है कि ये अवार्ड भी फिक्स नहीं होगा ! :)

    ReplyDelete
    Replies
    1. फिक्सिंग तो कन्नी पड़ेगी जी। फिक्सिंग नहीं करेंगे तो फिर तो पुरस्कारों की राजनीति से जनता का विश्वास ही उठ जाने का खतरा है।

      Delete
    2. डाक्टर साहब, हमारी पार्टी में फ़िक्सिंग कभी नही होती क्योंकि हमारी पार्टी में पहले से ही तय रहता है कि कब क्या करना है? फ़िर आपको इस बारे में तो सोचना ही नही चाहिये.:)

      रामराम.

      Delete
    3. आपका नाम तो डाक्टर साब कमिटी में फिक्स्सरों की ...

      Delete
    4. हमें फिक्सर बता कर सिक्सर मार रहे हैं ! :)

      Delete
  8. एक बार इस आयोजन से जुड़ जाएँ बस..... फिर तो फायदे ही फायदे....

    ReplyDelete
    Replies
    1. स्वागत है आपका, एक मलाईदार पद आपको भी दिया जाना फ़िक्स हो चुका है.:)

      रामराम.

      Delete
  9. Replies
    1. हमारे आजीवन अध्यक्ष और मार्गदर्शक श्री सतीश सक्सेना जी मनाने के लिये आपका आभार, तंग की सेवा में आपकी इस उपलब्धि पर आपको अब विशेष पद दिया जाना तय हो चुका है.:)

      रामराम.

      Delete
  10. Replies
    1. शेखावत जी, दूर बैठकर हंसने से काम नही चलेगा. पार्टी को अब आप जैसे अनुभवी लोगों की जरूरत है. आपको भी शीघ्र ही विशेष पद दिया जाने वाला है, सक्रीय हो जाईये.:)

      रामराम.

      Delete
  11. @ किसी भी जाने वाले ब्लागर को कोई खर्च नही देना होगा. इसके अतिरिक्त समारोह में हिस्सा लेने वाले प्रत्येक ब्लागर को हर समारोह में पाकेट मनी के लिये 500 डालर भी प्रायोजकों द्वारा भेंट स्वरूप दिये जायेंगे.
    सब कुछ मुफ्त उपरसे ५०० डालर वाह और क्या चाहिए रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ेगा :)

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका रजिस्ट्रेशन हो चुका है. अन्य सदस्यों की मांग पर शायद पाकेट मनी 100 डालर प्रति दिन भी की जा सकती है. इसके लिये आयोजकों से विचार विमर्श चल रहा है.:)

      रामराम.

      Delete
  12. बधाई हो ताऊ, इत्ते दिन की प्लैनिंग को अंजाम तक पहुंचाने के लिए।

    ReplyDelete
    Replies
    1. अब क्या करें...हमारी तो आदत ही प्लानिंग को मुकाम तक पहुंचाने की पड चुकी है.:)

      वैसे ब्लागर्स को दी जाने वाली पाकेट मनी 100 डालर करने वाली बात का अभी जवाब नही आया. वैसे हम भी सोच रहे हैं कि 100 डालर प्रति दिन गैर वाजिब नही है.

      आप समीर जी और नासवा जी से आपसी विमर्श करके खबर करवायें, उन दोनों से ही संपर्क नही हो पा रहा है.:)

      रामराम.

      Delete
  13. हुम्म , मतलब अंतर्राष्ट्रीय ब्लोगर शिरोमणि अवार्ड के सहारे ताऊ अपनी किताब भी बेचेंगे।

    ReplyDelete
    Replies
    1. सहारे से किताबे बेचेंगे से आपका क्या मतलब? आपको पता होना चाहिये तंग में सिर्फ़ तंग साहित्य ही बेचा जाता है.:)

      रामराम.

      Delete


    2. और विश्व प्रसिद्ध बाल उगाऊ तेल भी जबरन पैसे लेकर बेचा जाएगा , हर ब्लोगर को ब्लोगिंग तनाव के कारण बाल झड़ने का ख़तरा है सो ताऊ को इनकी चिंता में कई बरस नींद नहीं आई और उनके गुरु महाराज ने यह देवीय तेल उन्हें दिया था ..
      यह निम्न प्रकार के बाल उड़ने पर शर्तिया कामयाब रहता है :

      १.टॉप ब्लोगर/ ब्लोगारा न बन पाने की चिंता में
      २.कमेन्ट कम मिलने की निराशा मे
      ३.किसी की पोस्ट चोरी कर भेद खुल जाने की वजह से
      ४.दिन रात बीबी की चिक चिक से
      ५.चप्पलों सैंडिलों की मार से
      ६.सौत द्वारा उखाड़े जाने पर
      ७.पति अथवा पत्नी द्वारा बात न मानने पर

      Delete

    3. अब किताब की सुनिए :

      ताऊ सद्साहित्य की किताबों को बेचने वाली कमिटी ने , बेचने के लिए जो जुगाड़ फाइनल कर ताऊ की अप्रूवल ली है, उसे देखते हुए हिंदी ब्लोगर इन किताबों को, स्टाल पर रखने से पहले ही खरीदने के लिए झगड़ेंगे ..

      नियमों पर गौर फरमाएं :

      हर किताब खरीदने वाले ब्लोगर , का एक फोटो पूरी जीवनगाथा के साथ उस किताब के पहले प्रष्टों पर छापा जाएगा ! जीवन परिचय के लिए, ब्लोगरों से कम से कम ४ पेज लिखने को कहा है , इसमें यह भी लिखना है कि ये महापुरुष २ वर्ष की उम्र में किस घूरे/ दीवाल पर खड़े होकर सूसू करते थे उसका फोटो भी भेजें जिससे देश की जनता इन स्वनाम धन्य ब्लोगर संतों के बारे में , भली भांति जान सके...

      उम्मीद है कि अपने नाम और फोटो छपने का ऐसा मौका कोई ब्लोगर कभी नहीं छोड़ेगा ,
      इसमें पहले नाम भेजने वालों में समीर लाल , प्रवीण पांडे, राज भाटिया, खुशदीप सहगल अग्रणीय हैं ..

      अब बताइये कौन किताब नहीं खरीदेगा !

      Delete
    4. सतीश जी, आपने "विश्व प्रसिद्ध बाल उगाऊ तेल" की महिमा का गुण गान करके हमारा दिल जीत लिया. इसकी बिक्री से जो मुनाफ़ा होगा उसका एक हिस्सा आपके ट्रस्ट को भी दिया जायेगा.

      रामराम.

      Delete
    5. सतीश जी, ताऊ सद साहित्य प्रकाशन की बिक्री से भी आपके ट्रस्ट के लिये एक निश्चित धन राशि की व्यवस्था करवाई जायेगी, आप तो यूं ही प्रचार करते रहिये.

      रामराम.

      Delete
  14. ताऊ जी,

    सतीश भाई के अचानक कोपभवन में चले जाने से बड़ा लोचा हो गया है...अब इंदौर के तंग मुख्यालय में सर्वेसर्वा होने के नाते आप ही सतीश भाई को कोपभवन से निकाल कर ब्लॉगिंग के इस संकट काल से मुक्ति दिला सकते हैं...

    http://www.deshnama.com/2013/06/blog-post_20.html

    जय हिंद...

    ReplyDelete
    Replies
    1. खुशदीप जी आप चिंता ना करें, श्री प्रवीण पांडे जी को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी जिसे उन्होंने बखूबी अंजाम दे दिया है. आप तो आगे की तैयारियां संभाले.

      रामराम.

      Delete
  15. 500 डॉलर बहुत कम है,
    कम से कम 100 डॉलर रोज़ नहीं दि‍लाओगे तो नहीं जाउंगा, और आयोजकों पर तोहमतें भी लगाउंगा :-(

    ReplyDelete
    Replies
    1. काजल भाई, आप की मांग को आयोजकों के सामने रख दिया गया है और वो हालात और आपकी धमकी के मद्देनजर शायद सहमत भी हो जायें.:)

      वैसे आपके लिये एक मलाई दार पद की व्यवस्था फ़िक्स कर ली गई है जिसकी औपचारिक घोषणा पीट्स्बर्ग सम्मेलन में की जायेगी, यह बात आप अपने तक ही रखें.:)

      रामराम.

      Delete
    2. अब काजल कुमार की पुरस्कार बांटू कमिटी में सीट पक्की ..

      Delete


  16. मुझे अपनी जान का ख़तरा है, कृपया मुझे जेड श्रेणी की सुरक्षा दिलवाई जाए

    ReplyDelete
    Replies
    1. हमारे आजीवन मार्गदर्शक अध्यक्ष महोदय की जान हमें अपनी जान से ज्यादा प्यारी है, आपके लिये डबल जेड श्रेणी की सुरक्षा के आर्डर कर दिये गये हैं.

      रामराम.

      Delete

  17. बुद्धि का सही का उपयोग काजल भाई ..

    ऐसा तेज तर्रार कमेन्ट, कसम से, कम से कम एक पुरस्कार का हक़ और लोगों का हीरो बनाने का दम रखता ही है ..
    अग्रिम बधाई आपको !

    ReplyDelete
    Replies
    1. काजल भाई के लिये अति विशेष पद और पुरस्कार का इंतजाम कर दिया गया है.:)

      रामराम.

      Delete
  18. rohitash kumar का कमेन्ट पढ़िए :

    सारे पुरुस्कार आपस में लड़ झगड़ कर छीन लिए सबने....हमतक तो समाचार पहुंचा देते सम्मेलन का...हम भी पुरुस्कार छीनने आ जाते...नहीं तो कम से कम हवाई जहाज में बैठने का सुख ले लेते...फ्री में कनाडा औऱ अमेरिका औऱ पीट्सरबर्ग की सैर हो जाती ..वरना हम तो गुगल मैप में ही दुनिया घूमते रह जाएंगे ...इतने बड़ेृ-बड़े लोगो को लड़ते देख कर बड़ी शर्म आ रही है..शर्म के मारे मैं आइसक्रीम नहीं खा पा रहा हूं....हम जैसे बालकां का अवार्ड छीन कर कोई सुखी नहीं रहेगा...समझे लें हां...चाहे ताउ हों...उड़नतश्तरी हो...या फिर खुशदीप सहगल...बच्चों के मुंह से निवाला. (पुरुस्कार) छीनते किसी को शर्म नहीं आई....


    ReplyDelete
    Replies
    1. बच्चे को युवा सेक्रेटरी पद दे दिया गया है...अब रोज खुद भी आईसक्रीम खायेगा और आपको हनको भी खिलाया करेगा.:)

      रामारम

      Delete
  19. :):) यह आयोजन तो बड़ा हिट होने वाला लग रहा है ...

    ReplyDelete
    Replies
    1. संगीता जी, हमारे सभी आयोजन हिट ही होते हैं वो तो इस साल सतीश जी ने गडबड करदी वर्ना किसी को कानों कान खबर ही नही होती.

      आपके लिये भी एक विशेष पद फ़िक्स किया गया है जिसकी घोषणा पिट्सबर्ग सम्मेलन के दौरान की जायेगी.

      रामराम.

      Delete
  20. Replies
    1. आजकल बच्चे होशियार हो गए हैं ...
      कम से कम एक पुरस्कार रोहितास कुमार तो ले ही जायेंगे , आइसक्रीम खा के दो तीन धाँसू कमेन्ट ब्लॉग बाबाओं के यहाँ मार आना ...
      घर आके पुरस्कार दे के जायेंगे बाबा लोग ..
      आयुष्मान भव..

      Delete
    2. बाबा लोग तो दयालू हैं, रोहितास कुमार को बिना कमेंट ही युवा सेक्रेटरी का पद दे दिया गया है.

      रामराम.

      Delete

  21. पार्टी प्रवक्ता पद पर खुशदीप सहगल को जबरिया बिठा दिया...

    अब ऊपर चित्र में शकल इनकी देखो, भूल गए न, कि ताऊ ने क्या कहा था, बोलने को !

    इनके अपोइन्टमेंट की शर्ते देखिये :

    १.ऑडिटोरियम में घुसने से पहले , ब्लोगरों को बाहर ताऊ सद्साहित्य की पुस्तकें बेंची जायेंगी इनमें से ५० परसेंट का हिस्सा खुशदीप भाई को मिलेगा ! यही वायदा अध्यक्ष महोदय से भी किया गया है !

    २.ताऊ औषधालय की शर्तिया ब्रांड दवाओं से भी इन्हें ५० प्रतिशत हिस्सा मिलना तय किया गया है !

    बेचारे खुशदीप, उन्हें खुद भरोसा नहीं है मगर उनके ऐसे ऐसे दोस्तों से दवाब डलवाया गया कि बन गए ताऊ पार्टी प्रवक्ता !!

    बाकी शर्तों का पता किया जा रहा है खबर मिलने पर घोषणा की जायेगी !

    ReplyDelete
    Replies
    1. - खुशदीप जी पार्टी प्रवक्ता पद पर जबरिया नही बैठाये गये हैं यह एक महत्वपूर्ण पद है जो उनकी काबिलियत की वजह से दिया गया है. उन पर कोई दवाब भी नही बनाया गया. वो पार्टी के होनहार और कुशल प्रशासक होने की काबिलियत रखते हैं, भविष्य में उन्हें ही पार्टी की बागडोर सौंपी जा सकती है.

      - चित्र में वो सिर्फ़ दिखाने के लिये भूलने की मुद्रा बना रहे हैं जो हर कोई नही बना सकता, इसकी विशेष ट्रेनिंग तंग मुख्यालय में दी जाती है.

      - सतीश जी आपने जब प्रवीण पाण्डेय जी को खीर पूडी खिला ही दी है और आपने अपना स्थिफ़ा वापस ले लिया है तो फ़िर पार्टी की अंदरूनी बातों को सार्वजनिक करने से क्या मतलब निकलता है?

      -आपके ट्रस्ट को आमदनी का जरिया दे दिया, आपको डबल जेड सुरक्षा दे दी, अब तो आप बेफ़िक्र होकर इस उम्र में मौज करिये और मार्ग दर्शन करते रहिये. खुशदीप जी जैसे युवा लोगों को काम करने दीजिये. आपसे बात करने तंग प्रमुख भी आते ही होंगे.

      रामराम.

      Delete
    2. खुशदीप जी को जरूर ५०% दिया जाए उन्होंने २५% मुझे देने का वादा किया हुआ है ..

      Delete
  22. ताऊ
    लगता है उम्र बढ़ गई है इसलिए कमाई के जरिये कई छुट गए । किताबे , साबुन तेल सब वहा क्यों बेचे जायेंगे , कहिये की जो जो लोग किताबो तेल का आदि आदि का एक गिफ्ट पैक ( सिर्फ नाम गिफ्ट है ) पहले यहाँ ख़रीदेगा , भुगतान भी अग्रिम चाहिए , वही तीन देशो में हो रहे आयोजन में मुफ्त जाएगा , जो जीतनी जल्दी भुगतान करेगा उसकी सिट उतनी जल्दी रिजर्व कर दी जाएगी , साथ में ये धमकी भी की सिट सिमित संख्या में है ताकि लोग जल्दी से पैसे भेज सके गिफ्ट सेट का और उस पैसे का ब्याज भी कमाया जा सके , अरे आयोजन की कोई तारीख तो लिखी नहीं है १३ में होंगे या १४ में पता नहीं , सो कुछ कमाई तो ब्याज से ही हो जानी है । वहा पर होटल की व्यवस्था भी खुद ही करनी थी आयोजको से कान्ट्रेक्ट ले कर मोटा कमीशन वहा भी बन जाने थे , और शहर घुमाने की व्यवस्था के नाम पर तो ब्लोगरो से भी बहुत कुछ ऐठा जा सकता है , ताऊ ये सब थारे से न हो रहा तो मारे को दे दो , मारे पास तो खूब आइडिया है पैसे कूटने के इस पुरे आयोजन से ।

    ReplyDelete
    Replies
    1. अंशुमाला जी, वैसे अंदरूनी तौर पर सारे इंतजामात आपके आपके कहे मुताबिक ही किये गये हैं, इसीलिये अभी तारीख भी घोषित नही की है. आपने कमाई के कई जरिये और सुझा दिये, इसके बदले आपको एक बहुत ही मलाईदार पद संगठन या सरकार में समय आने पर दिया जायेगा.:)

      रामराम.

      Delete
    2. अंशुमाला जी, आप "ताऊ ग्रूप" की CEO बनना चाहें तो आपका स्वागत है.

      अब उम्र बढती जा रही है सो ताऊ किसी योग्य और होनहार युवा को अपना दायित्व सौंपकर अपना यह जन्म तो सुधार ही लेगा और बुढापे में भजन करके अपना परलोक भी सुधार लेगा.

      सारी टिप्पणीयों को देखने के बाद यह तय पाया गया है कि ताऊ के बिजनेस को संभालने के लिये आपसे अधिक योग्य उम्मीदवार नही मिलेगा.

      रामराम.

      Delete
    3. ताऊ
      आखिर भतीजी तो थारी ही हूँ न , सो ये पद , मलाई और संगठन सब थारे पास ही रखो मारे को इस सब से कोई मतलब ना है , मारे को बस ये बताओ की कमीशन कितना दे रहो हो इन सब आइडिया बताने का , और थारे मुनाफे में । और ये CEO वाली बात इतने खुलेआम न कहो न तो जलने वाले जल मरेंगे और कही कोई थारी छुपा हुए वारिस न सामने आ जाये :)))

      Delete
    4. ताऊ ग्रूप में सभी सलाहकारों को 50 प्रतिशत कमीशन दिया जाता है आप चिंता नही करें, कमीशन समय से पहुंच जायेगा.

      सारी दुनियां जानती है कि ताऊ ग्रूप में कोई वारिस नही होता, रिटायर मैंट लेने वाला ताऊ अपनी मर्जी से योग्य व्यक्ति को ट्रेनिंग यानि सारे गुरू मंत्र देकर ताऊ ग्रूप का अध्यक्ष बनाता है. अत: आप वारिसो की चिंता नही करे.:)

      रामराम.

      Delete

  23. ताऊ
    कृपया पुरस्कार देने के लिए मोल तौल न करें , मैंने आपसे अनुरोध किया था कि कम से कम ब्लोगर शिरोमणि का पुरस्कार अनूप शुक्ल जी को दे दिया जाये !

    अनूप शुक्ल जी शुरू के दिनों से ही यहाँ कलम घिस रहे हैं और आजतक उन्हें कोई छोटा बड़ा पुरस्कार मिला भी नहीं है , सो यह सबसे बड़ा पुरस्कार, बिना उनकी आपत्ति की परवाह किये, उन्हें पितामह मानकर दे देना चाहिए !

    आशा है की आप मेरी दोस्ती का सम्मान रखते हुए कम से कम एक पुरस्कार, पूरी ईमानदारी के साथ अवश्य देंगे ताकि सनद रहे !

    आशा है आप मन से इस पुन्य कार्य में साथ देंगे !!

    ReplyDelete
    Replies
    1. सतीश जी, आप हमारे मार्गदर्शक और आजीवन अध्यक्ष हैं, आपकी बात भला कौन टाल सकता है. हम सब फ़ैसलों में आपके साथ हैं.

      रामराम.

      Delete
  24. सम्मलेन में आने वाले सभी ब्लोगेरों का स्वागत है ... सब के रहने के लिए दुबई के बुर्ज अल अरब (दुनिया का जाना माना ७ स्टार होटल) में बुकिंग करा दी गई है ... सम्मलेन का स्थान बुर्ज खलीफा (दुनिया की सबसे ऊंची बिल्डिंग) की छत पे निश्चित किया गया है ... वहां हवा १०० किलोमीटर से भी अधिक की रफ़्तार से चलती है इसलिए पूरी तैयारी के साथ आएं ... जगह लिमिटेड है इसलिए जो पहले आएगा उसे बैठने की जगह मिलेगी ... बाकि लोगों को हवा में लटके हुए ही भाग लेना होगा ...

    ReplyDelete
    Replies
    1. इस शानदार इंतजाम के लिये ब्लाग जगत आपको हमेशा याद करेगा, वहां ब्लागरों की खातिरदारी में कोई कसर ना रह जाये भले ही वो हवा में झूलते रहें.

      रामराम.

      Delete
    2. जहाँ तक मुझे याद है , आधा पैसा ताऊ देगा ...
      दिगंबर भाई ,
      मेरा इस इस मामले से कोई लेना देना नहीं !
      आप जाने या ताऊ जाने !

      Delete
    3. अध्यक्ष महोदय, आधे और पूरे पैसे आपसे कौन मांग रहा है? प्रायोजकों को वहां प्रायोजन से तगडी कमाई होने वाली है, आप चिंता मत किजीये.पूरा खर्चा प्रायोजक ही ऊठा रहे हैं.

      रामराम.

      Delete
  25. बहुत सुन्दर प्रस्तुति...!
    आपको सूचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि आपकी इस प्रविष्टि की चर्चा कल शुक्रवार (21-06-2013) के "उसकी बात वह ही जाने" (शुक्रवारीय चर्चा मंचःअंक-1282) पर भी होगी!
    --
    रविकर जी अभी व्यस्त हैं, इसलिए शुक्रवार की चर्चा मैंने ही लगाई है।
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete
  26. शानदार आयोजन

    जानकारी एक दम झक्कास

    बहुत सुन्दर तरीका

    राम-राम ताऊ

    ReplyDelete
  27. देखते उंट किस करवट बैठता है

    ReplyDelete
  28. आप आप की टिप्पणियों का आभार ,आभार .

    ReplyDelete
  29. ताऊ जी राम राम आपका कार्यक्रम सफल हो शुभकामनाएं

    ReplyDelete
  30. लगता है वो दिन भी दूर नहीं कि चाँद पर ऐसा आयोजन हो और हम आपकी सुन्दर रिपोर्ट पढ़ते रहे..

    ReplyDelete