Powered by Blogger.

ब्लागिंग में पी.एच.डी. सहित विभिन्न कोर्स उपलब्ध!

सभी लोगों के लिये आज का दिन महान और खुशखबर वाला है. काफ़ी समय से ब्लागजगत में लोग आते हैं और चले जाते हैं. कुछ चंद लोग जो बच जाते हैं वो महान मठाधीशों के बीच खेमेबाजी में बंट कर रह जाते हैं. आप लोग तो जानते ही हैं कि ब्लाग स्पेक्ट्रम का असली राजा तो ताऊ है जो खुद के साथ साथ सभी को रेवडियां खिलवाता ही रहता है.

पिछले कुछ समय से शिद्दत से यह महसूस किया जा रहा है कि कुछ ब्लागिंग के कोर्स शुरू किये जायें ताकि नयों के साथ साथ कुछ पुराने खूसट और घाघ (महाघाघ सिर्फ़ ताऊ है दूसरे इस पदवी की तरफ़ मुंह ना मारें) लोगों को भी ब्लागिंग की विभिन्न मनपसंद विधाओं में ट्रेनिंग देकर बाद में खुद ताऊ के निर्देशन में उनको डाक्टरेट करवाई जा सके.

"ताऊ युनिवर्सिटी आफ़ ब्लागिंग" के अंतर्गत निम्न कोर्स शुरू किये गये हैं जिनमें फ़ेकल्टी और नियमों की जानकारी नीचे दी जा रही है. कृपया अपने योग्य और मनपसंद कोर्स में एडमिशन लेकर अपना अध्ययन पूर्ण करें.


"ताऊ युनिवर्सिटी आफ़ ब्लागिंग"

वाइस चांसलर - ताऊ रामपुरिया अपने आफ़िस में

कोर्सेस का संक्षिप्त ब्यौरा :-

आदिकाल - राहुल सांकृत्यायन द्वारा आदिकाल को सिद्ध सामंत काल कहा गया है, जो कि हिंदी का शुरूआती काल है. इसी तरह ब्लागरी के शुरूआती काल के सभी कोर्सेस इस काल के अंतर्गत करवाये जायेंगे जिसके डीन
श्री समीरलाल ’समीर’ नियुक्त किये गये हैं.

आदिकाल कोर्सेस के डीन श्री समीर लाल

भक्तिकाल - तुलसीदास सूरदास जैसे भक्तों का काल रहा है और इस विषय के समस्त ब्लागिंग कोर्सेस के डीन - डा. अरविंद मिश्र नियुक्त किये गये हैं.

भक्तिकाल कोर्सेस के डीन डा. अरविंद मिश्र

रीतिकाल - बिहारी, सत्सैया रहीम का काल है , इसमें तीन तरह के कवि थे रीतिसिद्ध, रीतिबद्ध और रीतिमुक्त.. इस विधा मे समस्त ब्लागिंग कोर्सेस के डीन - डा. रूपचंद्र शाश्त्री "मयंक" नियुक्त किये गये हैं.

रीतिकाल कोर्सेस के डीन डा. रूपचंद्र शाश्त्री "मयंक"

आधुनिक काल - की शुरूआत ब्लागिंग में ताऊ के आगमन के साथ ही मानी गई है और इस विधा के समस्त ब्लागिंग कोर्सेस के डीन - श्री सतीश सक्सेना नियुक्त किये गये हैं.


आधुनिक काल कोर्सेस के डीन श्री सतीश सक्सेना

ब्लागिंग के आधुनिक काल के अंतर्गत निम्न कोर्सेस शुरू किये गये हैं.

प्रयोगवाद - के अंतर्गत, प्रणामवाद, धन्यवाद, नम्रवाद, ब्लागर मिलन वाद, रामराम वाद एवम अन्य कई कोर्सेस हैं.

इस विधा के हैड आफ़ डिपार्टमैंट श्री अंतरसोहिल नियुक्त किये जाते हैं.

छायावाद - के अंतर्गत अनामी बेनामी टिप्पणी ज्ञान, पोस्ट पब्लिश करने के बाद उसमें से कांट छांट ज्ञान? स्वयं अदृष्य रहकर दूसरों की खाट कैसे खडी करें का ज्ञान? किसी बेनामी की टिप्पणि किसी शरीफ़ ब्लागर के आईपी एडरेस का पता करके उसके मत्थे करने का ज्ञान इत्यादि....

इस छायावाद विधा की समस्त ब्लागर शिक्षा दीक्षा ताऊ रामपुरिया के निर्देशन में दी जायेगी पर इस विभाग के लिये एक सुयोग्य व्यक्ति की तलाश है जो कि इस विभाग का विभागाध्यक्ष बन सकें और ताऊ के इशारों पर चलकर स्पेक्ट्रम के कार्य को गति दे सके . पारिश्रमिक योग्यतानुसार देय होगा. चैतुआ यानि डेपुटेशन पर भी चलेगा. तुरंत संपर्क करें.

नारी विमर्श - के कोर्सेस अति शीघ्र तय किये जा रहे हैं. योग्य और कुशल नारी विभागाध्यक्ष की आवश्यकता है. कृपया इच्छुक उम्मीदवार तुरंत संपर्क करें . पारिश्रमिक योग्यतानुसार देय होगा.

दलित विमर्श - योग्य और कुशल पुरूष / नारी विभागाध्यक्ष की आवश्यकता है. कृपया इच्छुक उम्मीदवार तुरंत संपर्क करें . पारिश्रमिक योग्यतानुसार देय होगा.

"साधारण नियमावली"

१. "ताऊ युनिवर्सिटी आफ़ ब्लागिंग" के किसी भी कोर्स में दाखिले के लिये किसी भी योग्यता या अनुभव की आवश्यकता नही है सिवाय पी.एच.डी. को छोडकर.

२. प्रत्येक कोर्स की फ़ीस ४२,७००/ रूपये मात्र प्रति सेमेस्टर रखी गयी है.

३. सभी कोर्स आन लाईन करवाये जायेंगे. परंतु प्रत्येक सेमेस्टर की परीक्षा देने १० दिन के लिये युनिवर्सिटी कैंप्स मे ही आना पडेगा. प्रत्येक परीक्षार्थी को रेल का A.C. फ़र्स्ट क्लास का दोनों तरफ़ का किराया युनिवर्सिटी की तरफ़ से दिया जायेगा, बेडरूम ट्विन शेयरिंग करना होगा.

४. बुढऊ और खूसट ब्लागर अपनी दवाईयों के साथ साथ डाक्टर से स्वस्थता का प्रमाण पत्र अवश्य लाये. कोई अर्दली या अटेंडेंट कैंप्स मे अलाऊ नही किया जायेगा. ५ मील की नित्य दौड लगाना अनिवार्य होगा.

५. युनिवर्सिटी के नियम और कानून कायदे सब पर बंधन कारक रहेंगे.

६. युनिवर्सिटी प्रवास के दौरान बेड टी, लंच और डिनर सामुहिक रूप से करना अनिवार्य होगा.

७. किसी भी हालत में मच्छर भगाऊ अगरबत्ती का उपयोग अलाऊ नही होगा क्योंकि ताऊ युनिवर्सिटी जीव हत्या की घनघोर विरोधी है.

८. कोर्स की फ़ीस में सिर्फ़ ताऊ के खेमे वालों को या डीन लोगों के खेमेबाजों को ४० % की विशेष रियायत दी जायेगी.

९. अन्य खेमे के ब्लागर भी इन कोर्सेस में सादर आमंत्रित हैं. अगर उन्हें फ़ीस में छूट चाहिये तो वो अपना खेमा बदलकर छूट प्राप्त कर सकते हैं.

१०. एक बार "ताऊ युनिवर्सिटी आफ़ ब्लागिंग" से कोर्स करने के बाद कोई भी ब्लागर अपना खेमा नही बदल सकेगा. अगर खेमा बदलना ही होगा तो कोर्स में दी गई छूट का दस गुना दंड ब्याज वसूल किया जायेगा.

११. किसी भी तरह के विवाद की स्थिति में ताऊ का निर्णय ही सर्वमान्य और अंतिम होगा.

१२. सभी कोर्से की विस्तृत जानकारी के लिये रूपये २६५०/ भेजकर नियमावली और फ़ार्म बुलवाये.

१३. सभी कोर्सेस में सीटे बहुत ही सीमित हैं अत: तुरंत लपक लें वर्ना बाद में पछताना पड सकता है.

१४. सीटे फ़ुल होते ही रजिस्ट्रेशन बंद कर दिये जायेंगे.

नोट : "ताऊ युनिवर्सिटी आफ़ ब्लागिंग" से डबल पी.एच.डी. भी करवाई जाती है. जिसके लिये अपनी आर्थिक, मानसिक और शारीरिक स्थिति की रिपोर्ट सलंग्न करें उसके उपरांत ही मैनेजमैंट कमेटी आपके दाखिले पर कोई निर्णय ले सकेगी.

ताऊ ब्लागिंग विश्व विद्यालय की ओपनिंग पर विशेष बम्पर ऑफर:

-पी एच डी के लिए उपलब्ध विषय मय शोध पत्र के बेचे जा रहे हैं:

’साधुवाद टिप्प्णीकाल का उदय’
विक्रेता: समीर लाल


’नारी सशक्तिकरण: विरोध के स्वर एवं ताल’
विक्रेता: मनोनीत होना बाकी


’दलित विमर्श: एक नया ब्लॉगिया दृष्टिकोण’
विक्रेता: सेटिंग लगभग फाईनल हो गई है, अब जोर न लगायें.

-विश्व विद्यालय में उपलब्ध सुविधाओं का ब्यौरा:

-ब्लॉगर मिलन समारोह के लिए बड़े बड़े हाल सस्ते किराये पर उपलब्ध हैं. चाय पानी का खर्चा अलग से लिया जायेगा. चाय के गरम होने की हमारी कोई गारंटी नहीं है. रसीद आधे पैसे की दी जायेगी बाकी साथ में कैश लायें.

-विशेष प्रलोभन: हमारे युनिवर्सिटी क्षेत्र में मच्छर नहीं हैं.


57 comments:

  1. नये धन्धे की बधाई हो!

    हमारी अर्जी तो ताऊ कृपापात्र कोटा में शामिल कर ली जाये - वैसे भी आजकल हर काम या तो कोटे से होता है या पहचान से, और अपने पास तो दोनों ही हैं खुदा के करम से।

    ReplyDelete
  2. कोई ना ताऊ, हम आयेंगे तो मच्छर लेकर आयेगे। तेरे प्रलोभन को देखना दिखाना है। या फ़िर फ़ीस में छूट दो हमें, इतनी फ़ीस नहीं भर सकते। ब्लैकमेलिंग मत समझ लियो ताऊ, आज का फ़ार्मूला है ये कि ’हमारा कहा मानो, नहीं तो रायता खिंडेगा।’

    राम राम.

    ReplyDelete
  3. बहुत दिनों के बाद आपके ब्लॉग पर आकर बहुत अच्छा लगा! बहुत ही बढ़िया पोस्ट लगाया है आपने! सोच रही हूँ कि मैं विश्वविद्यालय में भर्ती हो जाऊं ! बड़े ही सुन्दरता से आपने प्रस्तुत किया है! उम्दा पोस्ट!

    ReplyDelete
  4. चिन्ता न करें!
    एक सप्ताह में ज्वाइन कने जा रहा हूँ ताऊ जी!

    ReplyDelete
  5. ब्लाग स्पेक्ट्रम का असली राजा तो ताऊ है जो खुद के साथ साथ सभी को रेवडियां खिलवाता ही रहता है.

    जय हो ताऊ की, हमको भी तो खिलवाओ कुछ रेवडियां.:)

    ReplyDelete
  6. छायावाद - के अंतर्गत अनामी बेनामी टिप्पणी ज्ञान, पोस्ट पब्लिश करने के बाद उसमें से कांट छांट ज्ञान? स्वयं अदृष्य रहकर दूसरों की खाट कैसे खडी करें का ज्ञान? किसी बेनामी की टिप्पणि किसी शरीफ़ ब्लागर के आईपी एडरेस का पता करके उसके मत्थे करने का ज्ञान

    हमें तो छायावाद विभाग में एडमिशन चाहिये.

    ReplyDelete
  7. छायावाद - के अंतर्गत अनामी बेनामी टिप्पणी ज्ञान, पोस्ट पब्लिश करने के बाद उसमें से कांट छांट ज्ञान? स्वयं अदृष्य रहकर दूसरों की खाट कैसे खडी करें का ज्ञान? किसी बेनामी की टिप्पणि किसी शरीफ़ ब्लागर के आईपी एडरेस का पता करके उसके मत्थे करने का ज्ञान

    हमें तो छायावाद विभाग में एडमिशन चाहिये.

    ReplyDelete
  8. और हमको खेमा बदलने के लिये कौन सा फ़ार्म भरना पडेगा? यह जानकारी दो. हम भी तुम्हारे खेमे में ही आजाते हैं, चालीस परसेंट कम नही होता.:)

    ReplyDelete
  9. मुझे तो समीर अंकल के विभाग के अंतर्गत भरती होना है, फ़ार्म भेजो ताऊजी।

    ReplyDelete
  10. और बच्चों को फ़ीस नही लगनी चाहिये, १२ साल तक के बच्चे फ़्री एज्युकेशन का अधिकार रखते हैं।

    ReplyDelete
  11. मुझे फ़टाफ़ट से टिकट भिजवा दिजिये मैं अभी आजाता हूं, पढाई से पीछा छुटेगा।

    ReplyDelete
  12. समीर अंकल से एक रेक्वेस्ट है कि प्लिज मेरी मम्मी को मत बताना.

    ReplyDelete
  13. बुढऊ और खूसट ब्लागर अपनी दवाईयों के साथ साथ डाक्टर से स्वस्थता का प्रमाण पत्र अवश्य लाये. कोई अर्दली या अटेंडेंट कैंप्स मे अलाऊ नही किया जायेगा. ५ मील की नित्य दौड लगाना अनिवार्य होगा.

    आज ये किसकी बैंड बजाई है ताऊ? पर जिसकी भी बजी हो धुन बडी सुरीली निकली है।

    ReplyDelete
  14. हमको दो ठो टिकटवा भिजवाईयेगा हमरी महरारू भी ई करसवा करेगी।

    ReplyDelete
  15. कोर्स में दाखिला तो ले लें पर इन कोर्सेस का स्कोप क्या है जरा इस पर भी प्रकाश डालें। इतना मंहगा कोर्स करने के बाद जिस सेलरी पैकेज की उम्मीद की जाती है वो इस ब्लॉगिँग इंडस्ट्री में कौन-कौन देता है? और प्लेसमेँट की क्या गारंटी है ये भी बताएँ।

    ReplyDelete
  16. कुलाधिपति रामपुरिया ताऊ महाराज की जय!
    बोलो भक्त जन....

    ReplyDelete

  17. यह मेहरबानी कैसे ताऊ ?? जरूर तूने मुझमे कुछ काम का देखा होगा ....

    मैं तो हमेशा ताऊ तेरी पोल खोलता रहा हूँ और मुझे ही इस भ्रष्ट विश्वविद्यालय का डीन बना दिया, मुंह बंद करने का अच्छा तरीका है ! मान गए यार ...

    अब यह बताओ कि हिसाब कैसे होगा ऐसा न हो कि मैं मेहनत करूँ और माल सारा तुम हड़प जाओ इसका वाकायद एग्रीमेंट करना होगा दो गवाहों के साथ ! समीरलाल को गवाह नहीं मानूंगा वे तुमसे पहले ही मिले हैं !

    मीटिंग का टाइम दो !

    मगर कुछ कमाई का जुगाड़ करा दिया इसका अहसान तो मानूंगा क्योंकि यह भ्रष्ट विद्यालय चलेगा नहीं यह तो सोच ही नहीं सकता !

    धन्यवाद ताऊ

    ReplyDelete
  18. मानद् डिग्री के कित्ते ताउ ?

    सूचित कर दियो,व्यवस्था में लग जाऊं, कौन इत्ते झझट ले।

    ReplyDelete
  19. डीन लोगों के क्वार्टर, अर्दली और गाड़ी की क्या व्यवसथा है. साथ ही यह भी बतायें कि क्या दफ्तर के समय में ब्लॉगिंग कर अलाउड है?

    ReplyDelete
  20. ताऊ !
    आपके आदेशानुसार मैंने आधुनिक काल कोर्स के डीन का कार्यभार संभल लिया है ! डॉ रूप चन्द्र शास्त्री का कार्य भी उनकी अनुपस्थिति में मैं देख लूँगा !

    ReplyDelete
  21. इस यूनिवर्सिटी से लगता है काफी फायदा होने वाला है ......अब बूढ़े तोते तो क्या पढेंगे ...नयी पौध को ही पढाओ ..

    ReplyDelete
  22. ताऊ,
    ये तैणे ठीक किया...लोग जाली डिग्रियां लेण के वास्ते इधर उधर धक्के खावें थे...तैणे सारे डॉन एक ही जगह इकट्ठे कर आफिशियली फेक डिग्री ही फेंकने का प्रबंध कर लियो...मोटी रकम डकार कर खुला खेल फर्रूखाबादी...कोई पत्रकारिता की फैकल्टी खोले तो एचओडी के तौर पर मेरे नाम पर भी विचार कर लियो...

    जय हिंद...

    ReplyDelete
  23. सारे कोर्स सभी विशेषज्ञों से करने का इच्‍छुक हूं। कुल राशि बतलायें कि कितने का ड्राफ्ट, किसके नाम बनवा कर भिजवाना है।
    ऊंट घोड़े अमेरिका जा रहे हैं हिन्‍दी ब्‍लॉगिंग सीखने

    'ईस्‍ट इज ईस्‍ट' के बाद अब 'वेस्‍ट इज वेस्‍ट' : गोवा से

    ReplyDelete
  24. ताऊ, चार ठौ पी-एच-डी के विद्यार्थी मैं भी ले आऊंगा, कमीशन में क्या मिलेगा..

    ReplyDelete
  25. tau ji
    namaskar

    aapke is vishvidyalay me adhyapak /teacher/lecturer ityaadi ke liye koi jagah khaali hai to main aaply karna chahunga , meri kavitao se to aap samajh hi gaye honge ki " prem " subject par main acha khaasa lecture de sakta hoon ..

    salary aap hi decide kar lijiye ..

    main to bas is vidyalaya se judna hi chahta hoon ..

    jai ho tao ji ki ..

    aapka
    vijay
    poemsofvijay.blogspot.com

    ReplyDelete
  26. ताऊ क्या बूढों के लिये कुछ राहत नही है अब तो हमे रेलवे भी छूट दे रहा है , क्या नारी ब्लागर्ज़ के लिये सीतें आरक्षित की हैं? इनके बारे मे नियम स्पष्ट करें। ताऊ हम आपके हरियाणा से निराश हो कर आये हमे बताया गया था कि ब्लाग सम्मेलन मे ताऊ आने वाले है। मगर आपने न आ कर हमे निराश किया। युनिवर्सिटी दुनिया मे नाम कमाये। इसी आशा मे हूम्म। शुभकामनायें।

    ReplyDelete
  27. पहले इ तो कन्फर्म करें की फर्जी डिग्री तो नहीं बिकती हैं ..फर्जी डिग्री बहुत बिक रही हैं आजकल ..... हा हा हा हा

    ReplyDelete
  28. अपना खाता चेक करो। पैसे पहुंच गये होंगे।
    हमारा भी एडमिशन कर लो।

    ReplyDelete
  29. ताऊ की जय हो …………इतनी फ़ीस कहाँ से लायें ? ताऊ ने तो पूरा मरवाने का काम शुरु कर दिया है………अगर कोई आरक्षण की सीट हो तो दे देना वरना तो जहाँ है सही हैं हम तो बिना कोटे वाले लोग हैं।

    ReplyDelete
  30. मै तो रोहतक से फ़ार्म लेकर ही आया था | अब फीस भी जमा करा दूंगा | आपके कैमरे द्वारा खीची गयी रोहतक वाली फोटू जल्द भेजो मै अपनी अगली पोस्ट में छापने का वायदा कर चुका हूँ |

    ReplyDelete
  31. ताऊ मेरे डिपार्टमेंट में किसे का एडमिशन फार्म आया कोई? नहीं ना
    कोई गालीवाद का कोर्स होता तो लाईन लग जाती।

    जै राम जी की

    ReplyDelete
  32. भाई साहब तनिक अपना संपर्क भी हाथ लगे दे देते तो हम भी ब्लोगिंग के कुछ गुण सिख लेते
    ,धंधा तो अच्छा है पर लगता है अभी मंदा है
    dabirnews.blogspot.com

    ReplyDelete
  33. ताउजी, मेरे लिए एडमिशन फोर्म तुरन्त भिजवाइए!...और बताने का कष्ट करे कि यहां से जैसे तैसे डिग्री लेने बाद नौकरी का जुगाड भी है कि नहीं?...हा, हा, हा!

    ReplyDelete
  34. गज़ब पोस्ट है ताऊ... दीं भी अच्छे हैं, कोर्सेस भी मस्त हैं, प्रलोभन तो बढ़िया है ही
    परन्तु ताऊ इस्टाइप्मेंट कितनी मिलेगी, ये तो बताया ही नहीं... ये भी बता देते तो आगे की प्लानिंग की जाए...

    ReplyDelete
  35. नारी विमर्श - के कोर्सेस अति शीघ्र तय किये जा रहे हैं. योग्य और कुशल नारी विभागाध्यक्ष की आवश्यकता है. कृपया इच्छुक उम्मीदवार तुरंत संपर्क करें . पारिश्रमिक योग्यतानुसार देय होगा.


    पारिश्रमिक baataey please aaj kal mandi kae daur mae jo mil jaye

    ReplyDelete
  36. बहुत महंगे कोर्सेस हैं ताऊ ! कुछ कम करो.:)

    ReplyDelete
  37. ताऊ युनिवर्सिटी आफ़ ब्लागिंग मैं क्या प्राइवेट कोचिंग अध्यापक देते हैं ? और नक़ल वकल का भी कुछ चक्कर है क्या?

    ReplyDelete

  38. ताऊ होश में !
    कहीं तेरे साथ हमारी डीन गिरी भी जाती रहे ....हर एक को लालच में आकर भर्ती मत कर लेना हमें भी मरवा देगा !

    ReplyDelete
  39. धन्य है प्रभु आप, प्रसन्नता हुई आपके विश्वविद्यालय के डीन-प्रोफेसरों से मिलकर
    नोट: यह टिपण्णी बदले में टिपण्णी पाने की गरज / उम्मीद से नहीं की गई है

    ReplyDelete
  40. ताऊ थारी इस यूनिवर्सिटी में कोई मास्टर,उस्टर की जगह खाली हो तो बता इप्लीकेशन भेज दयूँ :)

    ReplyDelete
  41. वियोगवाद में स्नातक चाहिये, किस ब्लॉगर से सम्पर्क करना होगा?

    ReplyDelete
  42. ताऊ

    आप को सूचित किया जाता है की नियमावली में कही भी महिलाओ और पिछडो के लिए कोई कोटा आरक्षण का जिक्र नहीं है ये नियमावली के खिलाफ है | तुरंत अपने नियमावली में परिवर्तन करे नहीं तो आप के यूनिवर्सिटी की मान्यता रद्द कर दी जाएगी |

    (हा यदि अंशुमाला जी को खाली पदों पर बिठा दिया जाता है तो कुछ छुट की संभावना बन सकती है |) जवाब तुरंत दे नहीं तो मान्यता रद्द करने की कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी |

    आदेश से

    *******

    ReplyDelete
  43. ताऊ

    एक बात और एक ठो हमारे मित्र को तुरंते जरा दाखिला दे देवे नहीं तो उ का है की उ छात्र नेता है ऐसा ना हो की यूनिवर्सिटी बाद में बने छात्र यूनियन पहले बन जाये और डीन की हाय हाय के नारा पहले ही चालू हो जाये |

    ReplyDelete
  44. बहुत हो गया अब एडमिशन बंद कीजिये .

    ReplyDelete
  45. बधाई हो, जल्दी से एडमीसन लेना पड़ेगा - कच्चे ब्लॉगर से पक्के ब्लॉगर बनने के लिए

    ReplyDelete
  46. Hi Taau darling! I propose myself to be HOD of Narivaad deptt. Let me know when n where has to be joined? love u darling n take care.

    ReplyDelete
  47. फर्जी डीग्री की फीस नहीं लिखी

    ReplyDelete
  48. ताऊ जी , ये फीस तो बड़ी महंगी है..फिर भी सोंचा हूँ. क्या पार्ट टाइम क्लास की भी व्यवस्था भी है क्या या इस डिग्री को लेने का कोई पिछला दरवाजा भी है यानि बिना एडमीशन के. एक्जाम मे नक़ल वाला फर्रा चलेगा क्या..

    ReplyDelete
  49. तौउ का धन्यवाद् ,अमन के पैग़ाम पे पधारे . आते जाते रहें प्रेम बना रहे और इस छोटी सी ज़िंदगी मैं क्या चाहिए.

    ReplyDelete
  50. हा..हा..हा...यह तो छूटे जा रही थी...!
    मजेदार पोस्ट।

    ReplyDelete
  51. कोर्सेस भी मस्त हैं, प्रलोभन तो बढ़िया है ही
    परन्तु ताऊ इस्टाइप्मेंट कितनी मिलेगी, ये तो बताया ही नहीं... ये भी बता देते तो आगे की प्लानिंग की जाए...

    ReplyDelete
  52. ताउजी, मेरे लिए एडमिशन फोर्म तुरन्त भिजवाइए!..

    ReplyDelete
  53. मुझे यही बात सबसे अच्छी लगती है कि किसी भी विषय पर शोध की जा सकती है :)

    ReplyDelete