Powered by Blogger.

कैटी भाभी से चुपके चुपके शादी करली? दगाबाज कहीं के!

अभी परसों की बात है. मैं बैठा अपना काम निपटा रहा था कि तीन चार युवक आगये और ताऊ हाय हाय के नारे लगाने लगे. मैं माजरा कुछ भांप नही पाया...अब अंजान माजरा..अंजान युवक...और वो भी आजकल के ..जो पता नही क्या से क्या कर दें...सो मैने अपने अपने लठ्ठ को तो मेज के नीचे खिसका दिया और उनको बडे प्रेम से बैठने का निवेदन किया.


उनमे से एक नटखट से दिखने वाले युवक ने आंखे दिखाते हुये कहा - ताऊ तुम्हारी ये हिम्मत कैसे हुई? क्या समझूं मैं इसको?

अब मुझे यकीन हो गया कि ये मोर्चा सीधा मेरे ही खिलाफ़ है क्योंकि सीधे ताऊ से संबोधन किया गया था.

मैने माजरा भांपते हुये पूछा - यार आप लोग शांति से बात चीत करो..और ये बताओ कि तुम कौन हो? और कहां से आये हो?

अब वही तेवर वाला बच्चा बोला - हम सलमान खान मित्र मंडल के सदस्य हैं.

तब मैने कहा कि भाई वो तो बहुत ही बढिया एक्टर है और हमको भी उसकी फ़िल्मों का बडा चस्का है, कौन सी फ़िल्म लगने वाली है उसकी आजकल?

बस हमारा इतना पूछना था कि वे युवक तो आंखे लाल लाल करके तरेरने लगे. हम डर गये. और कुछ पूछते उसके पहले ही उनके नेता से लगने वाले युवक ने कहा - ताऊ, ज्यादा भोले मत बनो? ऐसा काम करते हुये तुमको शर्म नही आई?

अब हमको भी अपना हनुमान रुप याद आगया . हमने कहा - देख बच्चे, इतनी देर से हम तुमको झेले जारहे हैं. अब सीधे से बता तेरे पेट मे दर्द क्या है? वर्ना अब बहुत हो चुका है. बहुत देर से झेल रिया हूं तेरे को.


तब वो बोला - अच्छा हमको आंखे दिखा रहे हो? अरे तुमने कैटी भाभी से चुपके चुपके शादी करली?

मैने पूछा : अब ये कैटी कौन आगई?

तब वो बोला - ज्यादा बनो मत ताऊ. एकदम गुपचुप में... सलमान भिया को खबर भी नही लगने दी? दगाबाज कहीं के? सलमान हमारे शहर के भिया हैं. कटरीना इस शहर के सभी युवकों की होने वाली भाभी थी. अब सलमान भिया का क्या होगा?

हमने सोचा कि ये बालक फ़ुरसतियाजी के भेजे हुये दिखते हैं जो उन्होने हमारी मौज लेने के लिये ही भेजे होंगे...काहे से कि पिछली बार उन्होनें सार्वजनिक रुप से रामप्यारी की पोल खोल दी थी, सो इस बार सोचा होगा की हजारवीं पोस्ट मे मौज लेने के बजाये इन तीखे बालकों द्वारा ही मौज ली जाये?

सो हमने भी मौज लेने के लहजे मे कहा कि यार इसमे क्या दिक्कत है? अब हम भी कौन से रोहतकी रह गये भिया? हम भी तुम्हारे शहर के ही हैं अब तो? वो अब भी रहेगी तो तुम्हारे शहर की बहु ही? हां फ़र्क सिर्फ़ इतना पडेगा कि अब तुम उसको भाभी की जगह ताई कह लेना.

बस हमारा इतना कहना था कि एक काला सा चश्मा लगाये बालक ने आगे आकर हमारा गिरेबान पकडने की कोशीश करते हुये कहा - ताऊ ज्यादा बातें मत बनाओ ..तुमको इसकी सजा भुगतनी पडेगी...और ताऊ हाय हाय..ताऊ हाय .. हाय..के नारे बुलंद करने लगा. उसकी देखा देखी बाकी बालक भी शुरु होगये.

अब हम थोडा गंभीर हुये और कहा की ओये हीरो...ताऊ की बेइज्जती की बेइज्जत्ती करने की तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई? शर्म नही आवै के तन्नै ? ताऊ जैसे शरीफ़ इंसान पर इस तरह के अनैतिक और अमौलिक आरोप लगाते हुये? अरे कुछ तो सार्थकता की बाते करो कभी?

अब वो गुस्से में आकर बोला - ओये ताऊ...ले ये देख तेरी और कटरीना की शादी का मैरीज सर्टीफ़िकेट...कल से टी.वी. पर देख देख के खून जला रहे थे...अब जाकर ये सबूत हाथ आया है... और उसने उस मैरिज सर्टीफ़िकेट की फ़ोटोकापी हमारे मुंह पर दे मारी.

सही बताते हैं..हमारी तो उपर की सांस नीचे और नीचे की सांस ऊपर चढ गई जबकि लोगों की सांस वहीं अटक जाती है. और आप यकीन मानिये हमारी हालत ऐसी होगई कि ये धरती माता बस फ़टे नही वरना हमको खाम्खाह इसमें समाना पडेगा.

हमने मेरिज सर्टीफ़िकेट देखा...और अब हाथ कंगन को आरसी क्या और पढे लिखे को फ़ारसी क्या?

इतनी ही देर मे एक और युवक बोला - लो देखो इस चाचा राहुल गांधी ने भी हमारे ही शहर की लडकी कलाबाई से चुपचाप शादी करली. किसी को बताया नही. और ताऊ हाय..हाय...के नारे बुलंद होने लगे.


इतने मे एक और ७/८ बालकों का झुंड हाथों मे बैनर लिये आगया ...बैनरों पर लिखा था ताऊ - चाचा मुर्दाबाद..मुर्दाबाद... उनको देखकर इस चश्माधारी की और हिम्मत बढी..और जोर से नारा लगाया..ताऊ - चाचा मुर्दाबाद...

हमने जैसे ही ताऊ के साथ चच्चा का नाम सुना..हमारे कान खडे होगये. हमने उस चश्माधारी से कहा - देख बे चश्में.. तू ताऊ को चाहे जितनी गालियां देले..तेरे सब गुनाह माफ़ हैं..पर मेरे बाप..तू मुझे बख्श...क्यों इस चच्चा नाम की बला को मेरे गले डलवा रहा है? ये ताऊ तो बावलीबूच है..तुम्हारी गालियां खाकर भी अंजान बना हुआ है. पर तेरे हाथ जोडूं..मेरे को इस चचा से दूर रख...ये तेरा चाचा है..इसे तू अपने घर ही रख और बैनर से या तो चाचा का नाम हटा या ताऊ का नाम हटा.

इतनी देर मे एक और जत्था हाय हाय करता आगया...

असली खबर यहां पढ लिजिये..

क्या जमाना आगया? हे धरती माता तू फ़ट जाये और मैं उसमे ना समाऊं.

इब खूंटे पै पढो :-

इट्स वैरी सिंपल ..यू..नो..?



उपरोक्त खबर का ताऊ के स्वास्थ्य पर बडा विपरीत असर पडा. ताऊ बीमार पड गया. ब्लाग पोस्ट लिखनी पहले ही कम हो चुकी थी अब वो भी बंद होने की नौबत आगई. लोग बाग हाल पूछने आने लगे. राज भाटिया जी, रतनसिंह शेखावत जी भी समझा गये पर ताऊ की हालत सुधरने की बजाये गिरती गई.

कल अरविंद मिश्राजी ने भी फ़ोन करके हाल चाल पूछे और समझाया कि ताऊ ये सब तो ताऊगिरी याने नेतागिरी में चलता ही रहता है. काहे बात को दिल पर लेते हो?

इतने दिनों से गायब आशीष खंडेलवाल जी को खबर लगी तो वो भी आगये. और उन्होने जो हालचाल देखे तो तुरंत उडनतश्तरी को फ़ोन किया कि ताऊ की हालत बहुत खराब है. अगर अंतिम दर्शन करने हों तो तुरंत आजाईये.

अगले ही दिन आने के पहले ही समीर जी का फ़ोन आगया और बोले - ताऊ हिम्मत मत हारो. मैं जल्दी ही आरहा हूं. डाँ. झटका मेरा दोस्त है. उससे बात होगई है. उसको दिखाकर दवा लेलो. तुरंत ठीक हो जावोगे.

समीर जी की बात ताऊ टालता नही है सो डाँ. झटका के अस्पताल मे पहुंच गया. वहां डाँ. झटका ने ताऊ को एक्जामिन किया और दो सफ़ेद पुडिया पकडाते हुये कहा कि ताऊ रात को सोते समय यह दोनों पुडिया गर्म पानी से लेलेना सुबह तक एकदम झन्नाट हो जावोगे.

ताऊ बोला - वो ठीक है डाक्टर साहब, पर एक समस्या और है कि मेरे घर पर चूहे बहुत होरहे हैं और उनकी खटपट से मुझे ठीक से नींद भी नही आती.

तो डाँ. झटका ने वैसी ही दो सफ़ेद पुडिया ताऊ को और पकडा दी कि इनको एक कटोरे पानी मे घोलकर कमरे मे
रख देना सुबह तक सब चूहे साफ़ हो जायेंगे. ताऊ ने पहली वाली दो पुडियों के साथ ही इनको भी रख लिया और घर आगया.

रात को सोते समय पुडिया लेने की बात याद आई तो समस्या खडी होगई कि अब कौन सी पुडिया खुद लेनी है और कौन सी पुडिया चूहों के लिये है. पुडिया चारों एक जैसी थी. ताऊ ने डाँ. झटका को फ़ोन लगाया और पूछा कि - डागदर साहब..ये चारों पुडिया एक जैसी हैं..मुझे कौन सी लेनी है? और चूहों को कौन सी देनी है?

डाँ. झटका बोला - अरे ताऊ, इसमे पूछने वाली क्या बात है? कोई सी भी दो पुडिया ले लिजिये.

ताऊ को अब किम्मै छोह (गुस्सा) सा आगया और बोला - अरे बावलीबूच डागदर...तू के मन्नै मारने की सोच राखी सै ? सीधी तरियां बता कि मेरी पुडिया कौण सी सै?

डाँ. झटका - अरे ताऊ तैं भी नाराज होण लागरया सै? नू कर..कोई सी भी दो पुडिया खाले..सबेरे यदि तैं जिंदा बच ज्यावै तो समझ लिये की, बाकी की बची दो पुडिया चूहों के लिये है. इट्स वैरी सिंपल ..यू..नो..?

34 comments:

  1. हा हा हा बावली बुच्च कोइसी भी पुडिया खाले !!! बच्च गया तो पता चल ही जावेगा नहीं तो अभी नई नवेली कैटरीना भाबी का के होवेगा!!!

    ReplyDelete
  2. ताऊ जी मन्ने बे्रा था, यो डाकी डाकदर एक दिन थमने यो ही झटका देगा-यो अपणी अस्पताल बंद करके नु ही हांड रह्या सै के चार पुड़िया इसने मन्ने भी दी थी वो म्हारी ताई मनभरी ने खा लई ओर उसका तो बोलो राम हो ग्या-वो म्हारा फ़ौजी ताऊ अपणी बोफ़ार्स ले के इसने ढुंढण लाग रह्या सै ओर यो आप धोरे भी पहुंच गया-भगवान ही बचाये इस ते।

    ReplyDelete
  3. कैटरिना शादी कर ले तो हजारों दिल टूटेंगे, बौराये बालक ताऊ पर हमला करेंगे ही. वे निर्दोष है.

    ReplyDelete
  4. vaah taau .... khoonta to kamaal hai bhai .... aur mubaarak aur afsoos dono hon ..... ketreena ki shadi ho gaye ... Mubarak isliye ki hum bach gaye .... afsoos isliye ... ki aapka photo kyon nahi hai vahaan ....

    ReplyDelete
  5. यानि के अब कैटरीना हमारी ताई हुई :)

    ReplyDelete
  6. ये मैंदोला कौन है ताऊ ? खबर और अखबार का अंदाज अच्छा था !

    ReplyDelete
  7. तो ताऊ भी इंडिया टीवी देखते हैं? चलिए बढ़िया है :) खूंटा तो झकास रहा... एवेरीथिंग इस सिंपल दिस डेज.

    ReplyDelete
  8. @ पी.सी.गोदियाल जी,

    मेंदोला हमारे यहां के विधायक हैं. शादी का मैरीज सर्टीफ़िकेट. और असली खबर यहां पढ लिजिये..

    यह दो लिंक पोस्ट मे दिये हैं. उससे संबंधित खबर जो की दैनिक भास्कर में थी उसकी स्केन कापी लगा रखी है.

    टी.वी. पर परसों खूब चटकारे के साथ यह न्युज चलती रही. लुब्बे लुबाब किसी ने जाली सर्टीफ़ेकेट बना डाले.

    आप पूरी रामायण पढेंगे तो इसी के साथ राहुल गांधी की शादी किसी कला बाई से करवा कर उसका भी मेरिज सर्टीफ़िकेट हासिल कर लिया गया.

    रामराम.

    ReplyDelete
  9. शुक्रिया ताउजी, अब लग रहा है की देश प्रगति कर रहा है :)

    ReplyDelete
  10. ताऊ जी,
    आज की युवा पीढी जिस तरह से इन तथाकथित कलाकारों की जिंदगी से चौधियाई हुई है उस पर आपने तीखी चोट की है। अपने घर-बार की फिक्र ना हो पर इनकी दिनचर्या तक याद रहती है।

    ReplyDelete
  11. ताऊ हम होते तो उन लौडों से पूछते की हमारे ताऊ में ऐसा क्या नहीं है जो सलमान में है...देखने में गज़ब के हैं और दिमाग में तो खैर जगत ताऊ हैं ही...काला चश्मा लगा लें तो केटरीना सी दस बेहोश हो कर गिर पड़ें...ये तो केटरीना की किस्मत ख़राब है जो असली हीरा छोड़ के कोयले के टुकड़े पे मरी जा रही है...इसका मतलब साफ़ है ताऊ की केटरीना के पास चाहे सब कुछ हो लेकिन दिमाग नहीं है...वर्ना ऐसी सलमान के साथ रहने की गलती ना करती और इस आपके गले में वर माला डाल देती बाद में पुरानी ताई आपका जो करती सो करती लेकिन केटरीना की बुद्धि का तो डंका पिट जाता....

    नीरज

    ReplyDelete
  12. ताऊ जी ध्यान रखना कहीं यह चर्चा ताई के कानों में न पड़ जाये वरना आपको तो पता है ताई मर्दाबाद के नारे लगाने में विश्वास जो नहीं रखती |
    आज तो खूंटा बड़ा मस्त गाडा है |

    ReplyDelete
  13. डाँ. झटका - अरे ताऊ तैं भी नाराज होण लागरया सै? नू कर..कोई सी भी दो पुडिया खाले..सबेरे यदि तैं जिंदा बच ज्यावै तो समझ लिये की, बाकी की बची दो पुडिया चूहों के लिये है. इट्स वैरी सिंपल ..यू..नो..?


    jabardast taau.

    ReplyDelete
  14. डाँ. झटका - अरे ताऊ तैं भी नाराज होण लागरया सै? नू कर..कोई सी भी दो पुडिया खाले..सबेरे यदि तैं जिंदा बच ज्यावै तो समझ लिये की, बाकी की बची दो पुडिया चूहों के लिये है. इट्स वैरी सिंपल ..यू..नो..?


    jabardast taau.

    ReplyDelete
  15. ताऊ की बेइज्जती की बेइज्जत्ती करने की तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई? शर्म नही आवै के तन्नै ? ताऊ जैसे शरीफ़ इंसान पर इस तरह के अनैतिक और अमौलिक आरोप लगाते हुये? अरे कुछ तो सार्थकता की बाते करो कभी?

    ताऊ आज तो पूरे रंग में.:)

    ReplyDelete
  16. और ताऊ खूंटा बडा सुपर ठोक दिया आज तो.:)

    ReplyDelete
  17. बधाई हो। बींधणी तो चमकदार झटकी ताऊ!

    ReplyDelete
  18. अरे ताऊ क्यो हमारे साथ भी पंगे ले रहे हो"अब हम भी कौन से रोहतकी रह गये भिया? भाई रोहतगी कम थोडे होते है, हमारी तो ५०% बात भी पक्की हो गई थी इस केटरीना से,अरे यकीन नही आता कसम से हम पुरी तरह से तेयार थे, बस बाकी ५०% केटरीना की तरफ़ से कमी रह गई..... वो पुडिया खा ली या नही?

    ReplyDelete
  19. Dr.Jhatka..yahan bhi!

    katty taayee ko raam raam .

    mazedaar prasang!

    ReplyDelete
  20. नईं ताई के आगमन की बधाई :)

    मन्नै दिखै यो डाग्टार झटका जरूर एक न एक दिन किसी की बली ले कै झोडेगा :)

    ReplyDelete
  21. बुरी बात है ताऊ ...चुपचाप शादी कर ली ...थोड़े ढोल नगाडे तो बजवाने थे ...तभी तो ताई ढंग से सत्कार करती ...लाठी बेलन से ...!!
    खूंटा शानदार है ...!!

    ReplyDelete
  22. हा हा हा हा हा हा हा हा हा इसका मतलब हमे नई ताई मुबारक है न ताऊ जी हा हाहा हा हा मजेदार

    regards

    ReplyDelete
  23. तो बेचारा सलमान ताउम्र कुंवारा ही रोता रहेगा...संगीता बिजलानी को अजहरूद्दीन ले गया...सोमी अली न जाने कहां गुम हो गई...ऐश्वर्या को छोटा बच्चनवा ले उड़ा...रह गई थी कैट, वो ताई बन गई...धन्य हो ताऊ... वैसे ताई की मुंहदिखाई देने कब आए...

    जय हिंद...

    ReplyDelete
  24. हा.. हा.. हा..
    वाह ताऊ आपका भी जवाब नहीं है...
    हंसा हंसा के मार ही डालोगे...
    पर यह भी खूब रही...
    केटी को ताई बना दिया...
    मीत

    ReplyDelete
  25. हम पूरे दिन हँसे या नही पर यहाँ आकर जरुर हँस लेते है।

    ReplyDelete
  26. haa haa!! और करो शादी कटरीना से...चूहा मार दवा ही मिलेगी तब तो... :)

    मस्त रहा!! वेरी सिंपल एण्ड मौलिक!!

    ReplyDelete
  27. Taau kaitee indour aapake gale men mala dalake aayeen aapa kee jagah mendolaa kaa cirtificate zaaree hua ajab log hai nagar nigam vale..?

    ReplyDelete
  28. waah waah..........dono hi hathon mein ladoo.........khao to pachhtao aur na kaho to bhi.........hahahaha

    ReplyDelete