Powered by Blogger.

असली ताऊ कौन ? ब्रेकिंग पोस्ट !!!

हमने "असली ताऊ कौन" में एक कोशीश की थी कि इस असली ताऊ को खोज निकाला जाये. और इसी वजह से संदेहास्पद ताऊओं की लिस्ट आपको दी गई थी चुनाव के लिये.


उस पोस्ट पर पहला ही कमेन्ट जो आया उसने हमारी आत्मा को कचोट दिया. इसीलिये हमने तुरन्त एक आयोग का गठन कर डाला. सुश्री लावण्या जी ने "लेज़्जीज़ फेयर" का जिम्मा भी हम पर छोड दिया था . अत: हम तो दुध का दुध पाक और पानी का शर्बत बनाना चाहते थे. पर मामला वास्तव मे और ज्यादा जटिल हो गया.



लावण्यम्` ~ अन्तर्मन्` said...

ताऊ नामक कोई स्वतन्त्र व्यक्ति है ?
of course --
कोई शक्क !!:)
शुभकामना है २००९ के
आगामी नव -वर्ष की !
ताऊ जी "रामपुरिया जी को " और मग्गा बाबा को भी -
अब ये जो पात्र मय ताई जी तथा आपके सारे शिव जी के गणोँ और पशुओँ सहित बना है हम तो उसी को जानते हैँ -
अब "लेज़्जीज़ फेयर"
का जिम्मा भी आपको ही देते हैँ
राम राम !
सादर,
स स्नेह,
- लावण्या



इस पोस्ट को आप सांस रोक कर पढते जाईये और जैसे जैसे आप पढते जायेंगे आपको इस ब्रेकिंग न्युज स्टाईल मे लिखी ब्रेकिंग पोस्ट का महत्व समझ मे आ जायेगा. आज हम हमारी रुटिन हरयाणवीं पोस्ट रोक कर यह जरुरी समाचार पहुंचा रहे हैं.


अब जो लिस्ट मे ताऊ विराजमान थे उनमे से एक समीर लाल जी को छोडकर सारे ताऊ कन्फ़्युजियाने वाले बयान दे रहे हैं. मतलब कि उनको हम सन्देह के घेरे से बाहर नही कर सकते. पर आज उनके बारे मे विचार नही करेंगे. उनके बयानों की जांच का काम चल रहा है.


पुरानी लिस्ट मे से एक संभावित ताऊ की स्वीकारोक्ति यहां देखिये :-


Udan Tashtari said...मुझे तो विवेक सिंह की बात ही सच लग रही है कि ताऊ समीर लाल ही हैं..मगर फिर उड़न तश्तरी कौन है??


नये साल की ढ़ेरों शुभकामनाऐं ताऊ/// याने खुद ही खुद को शुभकामनाऐं दे रहा हूँ. :)
खुद आज अपने घर में, खुद को तलाशता हूँ,
कुछ इस तरह से बीते, लम्हें तराशता हूँ..



संभावित ताऊ समीरलाल जी की जांच एक अलग एंगल से शुरु हो चुकी है और जल्द ही आप अपने सबूत पेश करने के लिये तैयार रखें. ऐसा जांच आयोग का कहना है.

अब एक अन्य संभावित ताऊ अनूप शुकल "फ़ुरसतिया जी" यहां भी मौज लेने से बाज नही आये और जांच आयोग ने उनको सख्त हिदायत दी है कि स्पष्ट कथन दर्ज करवायें. इस तरह की घोर मौज लेने पर आयोग सख्त आपति लेता है.


furasatia ji अनूप शुक्ल said...

समीरलाल, डा. अमर कुमार, अनूप शुक्ल "फ़ुरसतिया", शिव कुमार मिश्रा, विवेक सिंह, अरविंद मिश्रा, राज भाटिया ये सब ताऊ के आदमी हैं। ताऊ इनमें से हरेक के रूप में सामने आता रहता है। घणा घुटा आदमी है!


अब यहां तक भी मामला ठीक ठाक था. यानी संभावित ताऊओं मे से ही असली ताऊ की पहचान करनी थी, पर अब एक नया ट्विस्ट कहानी मे आगया. और ये ट्विस्ट पैदा कर दिया मा. ज्ञानदतजी पांडेय ने. उन्होने खुद को ताऊ घोषित कर दिया और आयोग के सामने नई मुसीबत खडी कर दी.


GyanduttSmall

Gyan Dutt Pandey
said...

अब आ भी जायें अवगुण्ठन से बाहर ताऊ जी! कौन हैं आप? कहीं मैं ही तो नहीं?


आदरणिय आपके ताऊ होने के दावे को सहर्ष ये आयोग स्वीकार कर सकता था पर आपने पूर्व मे माननिय भाभी जी का चित्र आपके ब्लाग पर एक पोस्ट मे लगाया था. उस पोस्ट का अवलोकन करने के बाद इस आयोग ने पाया कि ताऊ होने के लिये एक लठ्ठ वाली अक्खड ताई का साथ होना निहायत ही जरुरी है. और माननिया भाभीजी एक पढी लिखी और शालीन महिला हैं. उनमे ताई वाले गुणों का अभाव है. अत: प्रथम दृष्टया आपको ताऊ नही माना जा सकता. आप कोई पुख्ता सबूत अपने दावे के सपोर्ट में पेश करे.


हां अगर आप चाहें तो इस जांच आयोग को आपको सदस्य के रुप मे शामिल करके बडी खुशी होगी. जिससे आप इस गुथ्थी को सुलझाने मे अपना महत्वपुर्ण योगदान दे सके.

अब एक नये स्वयंभू ताऊ ने दावा किया है : - ये हैं संजय बेंगाणी जी. इन्होने अपने दावे मे लिखा है -


संजय बेंगाणी said...मन्ने तो लागे है, मैं ही ताऊ हूँ, बाकि ताऊ खूद आगे बायेगा, तब बेरा चलेगा(पता लगेगा).
अभी तो बहुत दूर जाना है, फिर भी 200 कदमो पर बधाई स्वीकारो.


बेंगाणी जी आपने बिना किसी पेपर के अचानक दावा प्रस्तुत किया है. आपसे निवेदन है कि आप तुरंत समस्त सबूतों के साथ अपना पक्ष रखें, जिससे आपकी दावेदारी पर विचार हो सके.

अब इसके बाद तो आये श्री अनुराग शर्मा, उन्होने खुद की दावेदारी तो नही प्रस्तुत की पर एक ऐसी गवाही दे गये जिसने पूरे मामले को और पेचीदा बना दिया.



Smart Indian - स्मार्ट इंडियन said...

मुझे तो लगता है की चिट्ठा-चर्चा की तरह यह चारों ही मिलकर ताऊगिरी करते हैं.




ये क्या हो रहा है ? कुछ समझ मे नही आरहा है. अब कुश को देखिये. वो किसी को नही पहचानते. इसका मतलब खुद की दावेदारी पेश करने की जोगाड मे है. और ये भी, हो सकता है कि, ये ही आगे जाके ताऊ निकले. पता नही ये सब क्या हो रहा है?


कुश said...

समीरलाल, डा. अमर कुमार, अनूप शुक्ल "फ़ुरसतिया", शिव कुमार मिश्रा, विवेक सिंह, अरविंद मिश्रा, राज भाटिया मुझे कोई बताएगा की ये लोग कौन है?





और अब जो खुलासा हम करने जा रहे हैं उसको पढ कर आपके रोंगटे नही खडे नही हों तो आप मोटी चमडी के हैं पर चौंक जरुर जायेंगे. पूरी बात यहा चटका कर पढिये और ध्यान से देखिये सुश्री हरकीरत जी हकीर क्या कह रही हैं. वो खुद भी ताऊ की दावेदारी का इशारा कर रही हैं.


Harkirat Haqeer said...

यहाँ तो ताऊ ही नदारद हैं...? एक बार तो डर गई कि कहीं आप्‍शन में हमारा नाम तो नहीं...?


क्‍या महिलायें ताऊ नहीं हो सकती...?


अब ये सुनकर हम तो हक्के बक्के रह गये हैं. कोई पुरुष ताऊ है, अभी तक तो यही माना जा रहा था, पर अब सुश्री हरकीरत जी हकीर ने यह कह कर और उलझने बढादी हैं. पंच लोगो अब बताओ क्या किया जाये ? ये तो किसी ने सोचा ही नही था.

हमने पहले ध्यान नही दिया था. पर अब हमको कुछ संदेह हो रहा है. हमको ताऊ की जो नई फ़ोटो है वो सुश्री सीमा गुप्ता जी ने भेजी थी, जिसमे उन्होने दावा किया था कि वो ताऊ को जानती हैं. भाई हमारा सर तो चक्कर खा रहा है. आखिर ये क्या हो रहा है. कहीं वो खुद तो ताऊ की दावेदार नही हैं?


seema guptaji seema gupta said...

तालियां............ ,तालियां............ ,तालियां............तालियां............ , ,तालियां.......तालियां............ ,..... ,तालियां............ तालियां............ ,तो बात ये की ताऊ कौन???????? हम्म अब कुछ इनाम विनाम की घोषणा होती तो हम जरुर बताते ताऊ कौन.....अब ऐसे तो हम नही बताते , वैसे ताऊ जी से पुछ कर बतातें हैं की ताऊ कौन...हा हा "



अब हमारी समझ मे तो कुछ नही आरहा है. और अब इस बात की संभावना भी प्रबल होती जारही है कि कोई महिला भी ताऊ हो सकती है. मामला बहुत पेचिदा है, इसलिये आप सबको खबर कर दी है. आगे आप जानो.


baby taaujpg
इब खूंटे पै पढो :-

भाई इब थमनै खूंटे पै के पढवाऊं ? मैं तो घणा परेशान माणस सूं. इब मेरा तो जी घबरा रहा है, अगर जल्दी ही इसका फ़ैसला नही हुआ तो बहुत आफ़त है. और मैं तो सोच रहा हूं कि अब यहां से विदा लेने मे ही भलाई है.
सो जब तक इस बात का फ़ैसला नही हो जाता, मैं थोडे समय रुकता हूं.

और अगर ज्यादा समय लगता है तो मैं कभी भी गायब हो सकता हूं, फ़िर आप अपना ताऊ ढुंढते रहणा. मैं तो ताऊ नही हूं. क्योंकी अब ताऊ होने की दावेदारी महिलाओं ने भी की है अब इस मामले मे कितनी महिलाएं अपनी दावेदारी प्रस्तुत करती हैं? यह भी देखनी वाली बात होगी.


41 comments:

  1. यह क्या मामला है ? सीधी सी बात है ताऊ ताई का घरवाला है। भैंस हाँकते हाँकते ब्लॉग हाँकने लग गया ताऊ ! पर रहेगा तो फिर भी ताई का घरवाला ही !
    बात ऐसे भी कही जा सकती है,
    यह क्या मामला है ? सीधी सी बात है ताऊ ताई के पति हैं। भैंस हाँकते हाँकते ब्लॉग हाँकने लग गए ताऊ ! पर रहेगें तो फिर भी ताई के पति ही !
    घुघूती बासूती

    ReplyDelete
  2. म्हारो ख़्याल छे कि रामपुरिया वही है जो उड़नतश्तरी है और जो उड़नतश्तरी है वही ताऊ! तन्ने का लागे है, छोरे!

    ---मेरा पृष्ठ
    चाँद, बादल और शाम

    ReplyDelete
  3. ताऊ,
    यह मामला तो सुलझने के बजाय और उलझता जा रहा है. हम तो कहता हूँ, "एक ठो आयोग बिठाया जाय ताऊ की संजीदा खोज के लिए!

    ReplyDelete
  4. हम तो कुछ नहीं कहेंगे।
    सच जानते हैं। आपको पहचानते हैं।
    सब को चक्करघिन्नी दिए जाईए।

    ReplyDelete
  5. हम तो कुछ नहीं कहेंगे।
    क्योंकि सच जानते हैं, आपको पहचानते हैं।
    सब को चक्करघिन्नी दिए जाईए।

    ReplyDelete
  6. ये ताऊ की पहेली तो वैसी ही हो गयी जैसे बताओ आजकल असली प्रधानमंत्री कौन है? ;)

    ReplyDelete
  7. ताऊ जी लम्बी चलने दो फिल्म को ! वैसे मैंने जो रिसर्च किया है . उसमें पता चला है कि किसी अशोक नाम के व्यक्ति से ताऊ का घणा नजदीकी सम्बन्ध है :)
    इब राम राम !

    ReplyDelete
  8. ताऊ इस आयोग का हाल भी भारत सरकार के आयोगो की तरह ही होगा या ताऊ की असली पहचान सामने आयेगी ?
    या फ़िर इस मामले को लटकाने के लिये तो आयोग नहि बनाया ?

    ReplyDelete
  9. अब भाया, जो भी ताऊ हो, है काम की चीज-इत्ते सारे लोगों को टहला रहा है. मुझे तो लगता है कि भारत का अगला प्रधान मंत्री ताऊ को ही बनाना चाहिये. कोई अभी ही की तरह यह भी नहीं समझ पायेगा कि प्रधान मंत्री महिला है या पुरुष..लगता तो मनमोहन जैसा है पर क्या पता सोनिया गांधी जैसा हो-असली पी एम कौन?? तब लोग कहेंगे-असली ताऊ कौन!!!

    आराम मत कर ताऊ-आराम हराम है. अभी तो प्रधान मंत्री की दौड़ शुरु हुई है.

    ReplyDelete
  10. कभी चिम्पांजी कभी ओरंगउटान कभी पुरूष कभी महिला -यह ताऊ तो अब सर्वव्यापी हो चला है -मीन पहले ही वार्न कर रखा है यह जो ताऊ नामका मुअम्मा है उसे हलके में न लिय जाय !
    चुटीली पोस्ट जिसने चुटियोंवाली तक भी जा पहुँचाया ! अब खैर नहीं !

    ReplyDelete
  11. वाह ताऊ ! अब खेल मजेदार हो गया। मतलब अब कोई पुरुष ही ताऊ हो यह जरुई नही है. कोई ताई ..मेरा मतलब है कोई महिला भी ताऊ निकल सकती है. वाह मुझे तो सोच सोच के ही मजा आ रहा है.

    पर मेरे अपने ख्याल मे असली ताऊ ऊडनतश्तरी और अनूप शुक्ल फ़ुरसतिया मे से ही कोई निकलेंगे.

    और एक संभावना मे स्मार्ट ईन्डियन और योगिन्द्र मोदगिल भी हो सकते हैं.

    और अगर कोई महिला निकली तो तीन नाम मेरे दिमाग मे हैं, पर अभी नही बताऊंगा, अभी इन्तजार करते हैं.

    खैर ये चक्कर तो शुरु हो ही गया है. देखते हैं महिला या पुरुष कौन निकलता है ताऊ?

    ReplyDelete
  12. हमें क्लाइमॅक्स का इंतज़ार है. आभार.

    ReplyDelete
  13. " इब तो या मामला किम्मे घना ही पेजिदा सा लाग रया से....हम्म चोखा ही है .... ताऊ जी ने इस मंदी के दौर में भी सबको काम पे लगा रखा है ...इब मेरे मानो ..तो "इशारों को अगर समझो राज को राज रहने दो....क्यूंकि एक बात तो पक्की है ....शेर अब मांद से बहार आने को किम्मे उतावला स ...तो आराम से मांद के बाहर इन्तजार करो ....ha ha ha ha "

    regards

    ReplyDelete
  14. अरे ताऊ बहुत दिलचस्प बन गई ये पहेली ........बस हम तो देखे जा रहे हैं

    ReplyDelete
  15. मन्ने को हरयाणवी नहीं आती है, नहीं तो ताऊ होने का दावा मैं भी ठोक देता.. वैसे अगर बेनाम होकर लिखूं तो ताऊ से भी ऊंची हांक सकता हूं..
    वैसे ताऊ तो आप भी नहीं हो.. ताई कि फोटू में लठ्ठ कहीं दिख नहीं रहा था.. :)

    ReplyDelete
  16. ताऊ जी की पहचान क लिए लिस्ट में दिए गए नामों में से तो कोई नहीं लगता.
    क्योंकि उन सब के लिखने का तरीका फर्क है.
    जो अब तक मेरी खोजी नज़र पता कर पाई है-:
    १-ताऊ एक बहुत ही समझदार और बुद्धिमान इंसान है..जो हर काम बहुत ही सुनियोजित ढंग से करता है.
    २-यह एक ही व्यक्ति वो भी पुरुर्ष है महिला नहीं है.हाँ यह समूह नहीं.
    ३-उन का ब्लॉग, लेख और पहेली organise करने के तरीके से मालूम चलता है.
    यह व्यक्ति जरुर सेना से किसी न किसी रूप में जुडा हुआ है. शायद एक्स-फौजी अफसर भी हो सकता है.
    नहीं तो कम से कम कोई प्लानिंग ऑफिसर तो जरुर होगा.या प्रबंधन विभाग से सम्बंधित है.
    ४- समाज का एक सम्मानित और प्रतिष्ठित व्यक्ति है.
    ५-ताऊ भोपाल में रहता है.और हरयान्वी बखूबी जनता है.[ हरयाणा का मूल निवासी ही हो]
    ६-उनकी उमर ५० से ७० के बीच हो सकती है.
    ७-ताऊ को तकनिकी जानकारी भी गजब की है.
    ८-ताऊ ने सिद्ध कर दिया कि लोकप्रिय होने के लिए आप का किसी वर्ग विशेष ,जाति विशेष,
    धर्म विशेष का होना जरुरी नहीं है.
    ९-उन्होंने यह भी बता दिया की लोगों से प्यार पाने के लिए रूप -रंग की भी कोई अहमियत नहीं.
    और सब से बड़ी बात ताऊ को किसी भी बडे या छोटे नाम की जरुरत नहीं!
    १०-ताऊ ने सभी वर्गों और उमर के ब्लॉगर के सातबातचीत में गजब का संतुलन रखा हुआ है.

    ११- ताऊ को पता है की ब्लॉग की रोचकता बनाये रखने हेतु क्या क्या करना चाहिये--
    कभी कविता..कभी लेख--कभी गंभीर बातें--कभी हँसी मजाक-कभी पहेली!
    १२-बेहद संवेदन शील व्यक्ति अपने आस पास की हर बात की बराबर जानकारी भी रखता है.
    यानि कि एक जागरूक नागरिक.
    १३-- इतने प्रभावशाली व्यक्ति को प्रधानमंत्री होने से कोई रोक नहीं सकता...
    कब क्या रंग मिल जाए इन क ब्लॉग से..आप अनुमान नहीं लगा सकते.
    १५-अरे हाँ...-सेम और बीनू फिरंगी..वो भी उन क आस पास रहते हैं.
    १६-उन क घर क बहार एक चेरी का पेड़ है.
    १७-ताई ब्लॉग लेखन में बराबर सहयोग देती है और रूचि रखती है--
    बहुत सारे clues दे दिए ..बाकी फिर कभी..

    निष्कर्ष यह है कि क्या ताऊ जी की पहचान मिल जाने पर किसी को कोई फरक पड़ेगा??

    क्यों तलाश रहे हैं ताऊ जी की पहचान को??

    वैसे सच कहूँ तो--बंद हो मुट्ठी तो लाख ,की खुल गयी तो फिर ख़ाक की!
    जय राम जी की!

    ReplyDelete
  17. हमारी दावेदारी रद्द की जाय. हम ताऊ जित्ते महान नहीं हो सकते. यह आत्मज्ञान हो गया है.

    साथ ही पिछली टिप्पणी गलत लिख गया उसे युं पढ़ा जाय, "मन्ने तो लागे है, मैं ही ताऊ हूँ, बाकि ताऊ खूद आ'के बताएगा, तब बेरा चलेगा(पता लगेगा)."

    ReplyDelete
  18. ताऊ रामराम,
    भाई ताऊ, ऐसा है के ताऊ कोई और नहीं, म्हारा सिरदर्द है. कदी भैंस, अर जो है कदी सैम इसने पक्का सिर में दर्द कर रखा है.
    अब तो शायरी भी शुरू कर दी है. बुढापे में नया रोग पकड़ लिया.

    ReplyDelete
  19. arey baap re! ye kaisi paheli hai, pata hi nahin ki pooch kaun raha hai!!!arey taau taau hai basss, kis pahchaan ke peeche pade ho, kya photo dekhna hai?ya taau ki jaati jaanni hai?in baaton me kya dhara hai...main to kahti hoon bekar ka jhanjhat hai...post padho khush raho, raam raam kaho aur ashirvaad lo.wo shakespear ne kaha hai na"rose by any name will smell as sweet"

    ReplyDelete
  20. इब ये ताऊ की पहेली है और जब पुरानी पहेलियों के धुरंधर ही कोई ठोस जवाब न दे पा रहे तो हमारी तो बिसात ही क्या. पर ताऊ जो भी है, रोचक, मन-मोहन, दिलदार, संजीदा, भोला, दिलचस्प, और भी पता नही क्या क्या है.

    अब ताऊ ये ना सोच लेना मैंने समीरलाल, डा. अमर कुमार, अनूप शुक्ल "फ़ुरसतिया", शिव कुमार मिश्रा, विवेक सिंह, अरविंद मिश्रा, राज भाटिया के साथ और नाम जोड़ दिए हैं, वैसे सोच लो तो हर्ज भी नही है

    ReplyDelete
  21. यो मामला तो घणा कसूता हो गया.ताऊ तन्नै यो मुद्दा गलत टैम पै ठाया, जे यो मुद्दा पिछले महीने ठाया होन्दा तैं एफ.बी,आई. की टीम मुम्बई हादसे की जांच वास्तै इन्डिया आई होई थी, लगे हाथ यो ताऊ आला मसला बी सुलझ ज्यांदा.
    मेरी दिव्यदृ्ष्टि कह री है के योगिन्द्र मोदगिल ही ताऊ ले भरूप मैं होना चाहिए.

    ReplyDelete
  22. Tauji apki is paheli ne to uljha diya.

    bhai mai to asli tau apko hi manti hu. banki tauji logo ka to pata nahi.

    ReplyDelete
  23. मामला काफी गहरा गया है। लगता है अब तो लगता है कि असली ताउ का पता लगाने के डिटेक्टिव को बुलाना पडेगा।

    ReplyDelete
  24. रै ताऊ घनी राम राम सै
    रै ताऊ मैं बता रहा हूं कि असली ताऊ कौन है

    ताऊ है कोई सीधा सादा जलेबी की तरह

    ताऊ है पहलवान सिगरेट की तरह

    ताऊ का ज्ञान है मेरे जितना

    ताऊ होगा यही कोई 70-80 साल का यंग नौजवान

    ताऊ हाथ में लाठी लेकर रहता होगा


    ईब बेरा पाट जाओगा हमने कि असली ताऊ कौन सै क्‍यूंकि जो हमने लिख दिया उसे पढके ताऊ गुस्‍से मैं आके अपना लटठ उठावेगा और धोती ने डूंगे ते टांग के हमने मारण खात्‍तर आवैगा और हमने वेरा पाट जावेगा हा हा हा ईब मजा आएगा

    इसी को कहते हैं दिमाग

    ताऊ कभी कभार म्‍हारा भी ख्‍याल कर लिया करो म्‍हारी बी टीआरपी बढा दियो अपने ब्‍लाग में म्‍हारा फोटू लाकै

    ReplyDelete
  25. अल्पनाजी की सलाह के बाद स्केच बनाने वालों से आयोग ने संपर्क किया है, ये मुझे अभी-अभी पता चला है. !

    समीरजी ने प्रधानमंत्री पद के लिए ताऊ को उम्मेदवार कहा है... मुझे इसमें उनके ख़ुद की सिफारिस लगती है. उनके ताऊ होने का इस सिफारिस से बल मिलता है :-)

    मुझे तो ताऊ बैंकर लगता है... आज के जमाने में इतना और कोई नहीं घुमा सकता :-)

    ReplyDelete
  26. राम राम भाइयो और बहनो..

    दरअसल मेरा पास वर्ड चोरी हो गया है.. और कोई मेरे ब्लॉग पर ये सब पोस्ट कर रहा है.. मैं तो ताई के साथ छुट्टिया मनाने के लिए गया हुआ था.. पीछे से किसी ने मेरा पास वर्ड चुरा लिया.. और इस तरह क़ी पोस्ट कर रहा है.. वरना मैने तो कभी कोई कविता लिखी नही..

    अब मुझे ये पता लगाना है क़ी मेरा पासवर्ड कौन चोरी कर सकता है.. इतना तो मैं समझ गया हू क़ी ये किसी ब्लॉगर का ही काम है.. आप सभी का सहयोग चाहिए...

    कृपया मदद करे..

    असली ताऊ

    ReplyDelete
  27. अजीब कनफूजन है .पता चले तो सूचित करे :)

    ReplyDelete
  28. ताऊ कोई व्यक्ति तो है नहीं. ताऊ एक विचार है. वैसे जिन लोगों के ताऊ होने की अटकलें लगाई जा रही हैं, उनके अन्दर ताऊपना उतना नहीं है जितना एक ताऊ में रहना चाहिए या जितना असली ताऊ जी में हैं. लेकिन लोग हैं कि 'आऊ' देख रहे हैं न 'ताऊ', नाम पर नाम दिए जा रहे हैं.

    वैसे मेरा मानना है कि ताऊ जी जो भी हैं, हैं बहुत शानदार इंसान. अब आप कह सकते हैं ये कौन सी नई बात बता दी है मैंने? ताऊ तो शानदार इंसान हैं ही. हम तो जी बस यही चाहते हैं कि ताऊनामा हमेशा चलता रहे.

    ReplyDelete
  29. मैं कुछ महिने बाहर गया था और मेरे पीछे से सब ताऊ बनने की जोगाड लगाने लग गये जैसे हरिद्वार मे सब चोटीवाला रेस्टोरेन्ट खोल कर बैठ गये ?

    खबरदार ताऊ अकेला मैं हूं और मैं ही रहुंगा. चाहे जितने नकली ताऊ आजायें भले ही.

    जय जय सियाराम

    ReplyDelete
  30. ये ताऊ तो हम सभी में भी कही ना कही तो है ही। वैसे असली ताऊ का पता चले तो बता देना।

    ReplyDelete
  31. पर्दे में रहने दो, पर्दा ना उठाओ, पर्दा जो उठ गया तो !!!!!!!!!

    ReplyDelete
  32. मुझे लगता है कि ताऊ को 'ताऊद 'कहना ही ठीक रहेगा!... बिल्कुल दाऊद की तरह!... ताऊ का दबदबा भी बना रहेगा!... कहो कैसी रही ताऊ?कोई पूछने की हिम्मत नहीं करेगा कि आप असली है या..... ?

    ReplyDelete
  33. आगे की
    रहस्यमय कथा का
    इँतज़ार है :)
    लावण्या

    ReplyDelete
  34. शिव भाई से सहमति,
    ताऊ हाड़ मॉंस का बना जीव नहीं... मानना मुश्किल होगा उसके लिए भी जो ताऊ बनकर ब्‍लॉग लिखता है कि ताऊ इस ब्‍लॉगलेखक से भिन्‍न स्‍वतंत्र विचार है। इसलिए सवाल कि ताऊ कौन है एकदम अवैध सवाल है। अधिक से अधिक सवाल ये हो सकता है कि ताऊत्‍व क्‍या है।
    क्‍या फर्क पड़ता है कि विवेकसिंह है कि योगेन्‍द्र मोद्गिल, महत्‍वपूर्ण तो भैंस व लाठी है।

    अधिक विस्‍तार के लिए हमारी ये पोस्‍ट देखें
    ....मुझे मुखौटा आजाद करता है

    ReplyDelete
  35. हमको एक बात समझ मे नही आई कि जब हम ताऊजी जिन्दा बैठे हैं तो ये इतने सारे ताऊ कहां से पैदा हो गये? बस हम अकेले ताऊजी हैं और बाकी सब फ़ोकट बकबास हैं.

    कोई और ताऊ हमारे रहते हो ही नही सकता, और ये बिलाग किस ताऊ ने शुरु कर लिया? ये हमारा बिलाग है. हम दुसरे किसी ताऊ को नही टिकने देंगे.

    ReplyDelete
  36. इतने सारे लोगों के कौतुहल को देख पता चलता है कि कभी-कभी ख्याल बुनने में कितना मजा आता है :)

    ReplyDelete
  37. अरे वो भुतनाथ कहा चला गया? अगर वो हिटलर का पता चला सकता है तो , ताऊ का पता तो झट से लगा लेगा, है भुत नाथ जी आओ हम तुम्हे युनिटि डारलिंग से भी मिलवा देगे, बस हमारे ताऊ को जिन्दा पकड कर ला दो, पता तो चले यह बाऊली बुच है, या हम सब को बाऊली बुच बना रहा है.
    हे भुतनाथ बाबा जल्दी से आओ

    ReplyDelete
  38. हम तो यही कहेंगे कि ताऊ को ताऊ ही रहने दो कोई नाम न दो!

    ReplyDelete
  39. अरे हम इतने दिनों बाद इहां आये रहे तो भाई कन्फ़्युज़ खा गये. ताऊ तो मेरे इन्दौर के ही होने चाहिये.

    पान की दुकान तक तो पहूंच गये हैं, पानवाला बैठा हुआ पगुरा रहा है.पहचानने से इन्कार कर रहा है.सभी जासूसी धरे रह गई. हार गये भाई.

    ReplyDelete
  40. आज की ताजा खबर

    अब तक देश को खतरा दैवीय शक्तियों से था और चल रहा हे कभी भी कहीं भी बाढ आ जाती हे कहीं सूखा पड जाता है कभी कहीं कुछ भी हो जाता हे लेकिन अब शायद देश को सबसे ज्‍यादा खतरा ताऊ से होगा क्‍योंकि एक ताऊ था और उसने इतने ताऊ पैदा कर दिये कि कुकुरमुत्‍ते की तरह फैलता ही जा रहा हे यह मायाजाल सबके सब ताऊ बन गए

    हे असली ताऊ हमने बचा ल्‍यो

    नहीं तो नरक में आकर
    हमसे भी मिल ल्‍यो

    ReplyDelete